कर्नाटक के राज्यपाल बनाए गए थावरचंद गहलोत कल बाकी पदों से देंगे इस्तीफा


दिल्ली. केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत (Thawar Chand Gehlot)अब कर्नाटक के राज्यपाल (Governor) हो गए हैं. आज ही उन्हें वहां का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. नये संवैधानिक पद की नई जिम्मेदारी के कारण अब वो अपने बाकी सभी राजनीतिक पदों से इस्तीफा देंगे.

कर्नाटक के नये राज्यपाल नियुक्त किये गए थावरचंद गहलोत ने कहा – उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने जो नई जिम्मेदारी सौंपी है, उनके विश्वास पर खरा उतरूंगा. अपने संवैधानिक दायित्व को पूरी गंभीरता और जिम्मेदारी से निभाऊंगा.

कर्नाटक बीजेपी प्रभारी रह चुके हैं गहलोत

गहलोत ने कहा कि मैं कर्नाटक प्रदेश बीजेपी का पार्टी प्रभारी रह चुका हूं. उस उक्त वहां के लोगो के संपर्क में आया था. इसलिए अब नई जिम्मेदारी निभाने में मुझे आसानी होगी. थावरचंद गहलोत ने कहा अब राज्यपाल नियुक्त होने के बाद वो पार्टी की सदस्यता, मंत्री मंडल और राजयसभा से कल बुधवार को वो इस्तीफा दे देंगे. उन्हें ये नई जिम्मेदारी पीएम मोदी के मार्गदर्शन में मिली है जिसे मैं ईमानदारी से पूरा करूंगा.

कैबिनेट विस्तार से पहले फेरबदल

भोपाल. केंद्र में मोदी मंत्रिमंडल (Narendra Modi Cabinet) विस्तार की अटकलों के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने देश के कई राज्यों में नया राज्यपाल नियुक्त किया है. मंगू भाई छगनभाई पटेल मध्य प्रदेश के नये राज्यपाल होंगे. वो गुजरात से हैं और वहां की नवसारी और गणदेवी विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं. मंगू भाई गुजरात सरकार की केबिनेट में वन मंत्री रह चुके हैं.मंगूभाई पटेल जनसंघ के दौर से कार्यकर्ता के तौर पर कार्यरत थे. वो गुजरात भाजप पार्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्य और प्रदेश संगठन महामंत्री रह चुके हैं.

कर्नाटक भेजे गए गहलोत
मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे थावरचंद गहलोत (Thawar Chand Gehlot) को कर्नाटक (Karnataka)का राज्यपाल बनाया गया है वहीं हरि बाबू कंभमपति को मिजोरम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही मंगूभाई छगनभाई पटेल को मध्य प्रदेश, राजेंद्रन विश्वनाथ अर्लेकर को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. उधर श्रीधरन पिल्लई को गोवा, सत्यदेव नारायण आर्य को त्रिपुरा, रमेश बैस को झारखंड और बंडारू दत्तात्रेय को हरियाणा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.