Wow: Groom left wedding for 10th exam, bride in full makeup waited for hours on stage, Ramji Sen Preeti love story


छतरपुर. मध्य प्रदेश के छतरपुर में शनिवार को दिलचस्प नजारा देखनो को मिला. यहां एक दुल्हन हाथों पर मेहंदी रचाए मंडप में दूल्हे के इंतजार में बैठी रही. उसका दूल्हा 3 घंटे बाद आया और फिर वरमाला डालकर 7 फेरे लिए. इसकी वजह थी दसवीं की परीक्षा का पेपर. दूल्हा शादी के ठीक पहले परीक्षा देने गया था. उसने उसके बाद ही नए जीवन की शुरुआत की.

गौरतलब है कि छतरपुर के कल्याण मंडपम में बुंदेलखंड परिवार ने सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया था. यहां एक साथ 11 जोड़ों की शादियां होनी थीं. इन्हीं एक जोड़ा था रामजी सेन और प्रीति सेन का. रामजी की उम्र 21 साल और प्रीति की उम्र 19 साल थी. इस बीच रामजी परीक्षा देने मंडप छोड़कर चला गया. प्रीति भी स्टेज पर बैठी उसका इंतजार करने लगी.

दूल्हे ने कही ये बात

इसे लेकर रामजी सेन ने कहा कि उसकी 10वीं की परीक्षा और शादी एक साथ थी. लेकिन मैंने जिसके लिए सालभर मेहनत की उसे पूरा करना जरूरी था. मैंने पेपर दिया है और मुझे बेहतर परिणाम की भी उम्मीद है. आज जीवन की दो परीक्षाएं हुईं. एक पढ़ाई की, दूसरी जिंदगी की.

बेहतर भविष्य के लिए दी परीक्षा- दुल्हन

वहीं, दुल्हन प्रीति सेन ने कहा कि मैंने मंडप में तीन घंटे दूल्हे का इंतजार किया, क्योंकि उसकी 10वीं की परीक्षा थी. पति ने जो कदम उठाया, वह उसके अच्छे भविष्य के लिए बेहतर है. गौर करने लायक बात ये भी है कि इस इंतजार पर दोनों पक्षों को कोई आपत्ति नहीं हुई. दोनों पक्षों का कहना था कि जो उनके बेटे ने साल भर मेहनत की है तो उसके बेहतर परिणाम के लिए पेपर देना जरूरी था.

इस शादी में हुआ था हंगामा

गौरतलब है कि 23 फरवरी को भी रीवा में हुई शादी चर्चा का विषय बन गई थी. लेकिन, इसकी वजह इससे अलग थी. यहां बारात लेकर पहुंचे बारातियों को लड़की पक्ष के लोगों ने बंधक बना लिया. देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि दुल्हन ने अचानक लड़के से शादी करने के लिए इनकार कर दिया. उसका कहना था कि लड़के की मानसिक स्थिति खराब है.

बाद में लड़की वालों ने बारातियों की ओर से लाए गए चढ़ाव में सोने-चांदी से बने जेवरात और 75 हजार रुपये नगद भी जब्त कर लिए. सुबह होते ही दूल्हे को मंडप से उठाकर घसीटते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. बाद में उसे बीच सड़क में छोड़कर चले गए.  मामला रीवा जिले के मऊगंज थाना क्षेत्र स्थित वनपडार गांव का है. यहां पर रहने वाले यादव परिवार की लड़की का विवाह मनिकवार गांव के निवासी अमृतलाल उर्फ मुन्ना के बेटे प्रद्युम्न यादव से तय हुआ था.

आपके शहर से (छतरपुर)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

Tags: Chhatarpur news, Mp news

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.