घर बैठे धांसू बॉडी बनवा रहा ये ऐप, बताएगा ऐसी एक्सरसाइज नहीं पड़ेगी ट्रेनर की जरूरत


नई दिल्ली। अगर आप भी work-from-home कर रहे थे और इस दौरान आपने काफी अनफिट लाइफस्टाइल अपनाया है जिसकी वजह से आपका वजन बढ़ गया है तो जाहिर सी बात है आप सोच रहे होंगे कि कोई जिम जॉइन कर लिया जाए। हालांकि जिम जाने में सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि आपको समय से उठना पड़ता है और एक मोटा अमाउंट भी पे करना पड़ता है। कुछ लोग जिनकी फीस दे पाते हैं तो वही कुछ लोग ऐसा करने में असमर्थ होते हैं ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि घर बैठे कोई ऐसा तरीका हो जिसकी बदौलत बॉडीबिल्डिंग की जा सके तो अब हम आपकी समस्या का समाधान करने जा रहे हैं। हम आपके लिए एक ऐसा ऐप लेकर आए हैं जो न सिर्फ वजन कम करेगा बल्कि बॉडी शेप मिलाने के लिए आपकी मदद करेगा। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर काफी अच्छी रेटिंग मिल गई है तो चलिए जानते हैं कौन सा है यह ऐप और क्या है इसकी खासियत।

Muscle Wiki

यह ऐप फिटनेस लवर्स के बीच काफी पॉपुलर हो रहा है क्योंकि यह आपको अपनी बॉडी को शेप में लाने में मददगार साबित होगा। बता दें कि इस ऐप का इस्तेमाल बिगनर लेवल के फिटनेस पसंद लोग कर सकते हैं।यह आप आपको किसी खास हिस्से की एक्सरसाइज भी बताता है जिससे आप उस खास हिस्से पर काम कर सकते हैं जैसे आप अगर लोअर बैक एक्सरसाइज के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको बस एक बॉडी शेपर लोअर बैक पर जाकर क्लिक करना होता है इसके बाद आपको उस खास एरिया से जुड़ी हुई एक्सरसाइज दिखाई जाती है। आपको एक्सरसाइज के विजुअल्स दिखाए जाते हैं जिससे आप इन्हें करने का सही तरीका जान सके और कोई गलती ना करें।

कुछ फिटनेस लवर्स ऐसे होते हैं जिन्हें पूरी बॉडी पर नहीं बल्कि सिर्फ कुछ खास बॉडी एरिया पर काम करना होता है ऐसे में आप बाइसेप्स या फिर चेस्ट एरिया को चुन सकते हैं और फिर आपको आपकी तरफ से उन एरिया के लिए एक्सरसाइज के वीडियो दिखाए जाते हैं। इससे आप समझ सकते हैं कि आपको कैसे अपनी बॉडी शेप में लानी है साथ ही साथ यह आप अपने घर पर बैठकर भी कर सकते हैं आपको बस एक स्मार्टफोन और एक इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत पड़ेगी।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.