Avesh khan debuts as madhya pradesh 2 cricketer playing for team india first time in cricket history india vs west indies 3rd t20i


नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे तीसरे टी20 मैच (India vs West Indies) से तेज गेंदबाज आवेश खान ने इंटरनेशनल क्रिकट में डेब्यू कर लिया है. आवेश खान (Avesh Khan) को जैसे ही प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया, वैसे ही 20 फरवरी 2022 की तारीख मध्य प्रदेश क्रिकेट के लिए भी ऐतिहासिक हो गई. यह पहला मौका है जब किसी टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में मध्य प्रदेश के 2 क्रिकेटर साथ खेल रहे हैं. कोलकाता में खेले जा रहे तीसरे टी20 मैच में आवेश खान के अलावा मध्य प्रदेश के ही वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) भी खेल रहे हैं.

इंदौर के आवेश खान (Avesh Khan) ने आईपीएल के पिछले सीजन में शानदार गेंदबाजी की थी. इसी प्रदर्शन के बाद उन्हें भारतीय टीम (Team India) में भी एंट्री मिली. हालांकि, टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए उन्हें इंतजार करना पड़ा. वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) रविवार को तीसरे टी20 मैच में पहली बार उन्हें भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई. इसके साथ ही वे मध्य प्रदेश के दूसरे ऐसे क्रिकेटर बन गए, जिन्हें भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिला है.

वैसे यह पहला मौका नहीं है, जब भारत (Team India) की ओर से मध्य प्रदेश के दो क्रिकेटर साथ खेल रहे हैं. इससे पहले 1932 और 1933 में मध्य प्रदेश के कर्नल सीके नायडू और जनार्दन नावले देश के लिए एक साथ खेले थे. ये दोनों क्रिकेटर 1932 में भारत के पहले टेस्ट मैच भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे. नायडू ने इस मैच में कप्तानी की थी. सीके नायडू और मुश्ताक अली भी 1934 से 1936 तक भारत की ओर से एक साथ खेल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: विदेशी खिलाड़ी होगा RCB का नया कप्‍तान! फ्रेंचाइजी ने Video शेयर करके दिया संकेत

IND vs SL: भारत को मिल गया चेतेश्वर पुजारा का विकल्प, टेस्ट सीरीज से पहले धमाका, 165 रन बनाकर दिलाई जीत

25 वर्षीय आवेश खान भारत के सबसे प्रतिभाशाली तेज गेंदबाजों में गिने जाते हैं. उन पर 12 फरवरी को आईपीएल ऑक्शन में 10 करोड़ रुपए की बोली लगी थी. आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने आवेश के लिए यह कीमत चुकाई. आवेश खान इसके साथ ही IPL इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी भी बन गए.

आपके शहर से (भोपाल)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

Tags: Avesh khan, India vs west indies, Indian Cricket Team, Team india, Venkatesh Iyer

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.