स्मार्ट फोन का नेटवर्क कम कर देते हैं यह कवर, ना करें इनका इस्तेमाल


नई दिल्ली। आपने कई बार इस बात को नोटिस किया होगा कि आपके स्मार्टफोन में नेटवर्क बीच-बीच में चला जाता है। आपको लगता है कि बाकी स्मार्टफोंस में नेटवर्क आ रहा है फिर आपके स्मार्टफोन में ऐसा क्यों होता है। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो इसका समाधान अब हमारे पास है जिसे जानकर आप भी अपने स्मार्टफोन का नेटवर्क बढ़ा सकते हैं और बिना किसी रूकावट के कॉलिंग कर सकते हैं साथ ही साथ हाई स्पीड में इंटरनेट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

दरअसल कुछ स्मार्टफोन कवर्स ऐसे होते हैं कि वहां नेटवर्क के लिए रुकावट बन जाते हैं और आपको पता भी नहीं चलता है और स्मार्टफोन में यह समस्या बढ़ती जाती है। आज हमें ऐसे ही कुछ कवच के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

हार्ड प्लास्टिक कवर

कुछ लोग अपने स्मार्टफोन को गिरने से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए इसमें हार्ड प्लास्टिक का कवर इस्तेमाल करते हैं। यह खबर आपके स्मार्टफोन को गिरने के दौरान डैमेज से तो बचा लेता है लेकिन इसका यह नुकसान है कि इससे नेटवर्क खत्म हो जाता है और आप जब भी कॉलिंग करते हैं या इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो नेटवर्क नहीं मिलता है जिससे कई बार आपको काफी समस्या होती है। अगर आप भी ऐसे कवर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इनका इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए और ऐसा करने पर आप महसूस कर पाएंगे कि नेटवर्क काफी अच्छा हो गया है।

लेदर कवर

लेदर कवर स्कोर आजकल लग्जरी से जोड़कर देखा जाता है। यह लाइफस्टाइल का हिस्सा बन गया है और लोग अपने स्मार्टफोन पर लेदर कवर लगाना पसंद करते हैं और यह काफी एक्सपेंसिव भी होता है। लेदर कवर अगर पतला हो तब तो इससे ज्यादा दिक्कत नहीं होती लेकिन अगर यह मोटा है तब इससे नेटवर्क की समस्या आपके स्मार्टफोन में आ सकती है। अगर आप अपने स्मार्टफोन को सुरक्षित रखने के साथ ही इसमें नेटवर्क की समस्या से बचना चाहते हैं तो ऐसे कवच का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.