CA Inter Result 2021: icai.org पर जारी हुआ आईसीएआई सीए इंटर रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक


इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने आज (26 फरवरी 2022) सीए इंटर रिजल्ट 2021 जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार ICAI CA इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना आईसीएआई सीए की आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

पुराने और नए दोनों सिलेबस के लिए सीए इंटर 2021 दिसंबर की परीक्षाएं 6 दिसंबर से दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी। पेपर 1 और पेपर 2 दोपहर 2 से 5 बजे के बीच आयोजित किए गए थे, जबकि पेपर 3 और 4 दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित किए गए थे। रिजल्ट चेक चेक करने का तरीका नीचे देख सकते हैं।

जानें कैसे चेक करें आईसीएई सीए रिजल्ट (How to Check ICAI CA result 2021)
स्टेप 1: आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org (अन्य वेबसाइट्स के लिए यहां क्लिक करें) पर जाएं।
स्टेप 2: होम पेज पर रिजल्ट टैब पर क्लिक करें
स्टेप 3: परीक्षा के नाम ‘फाउंडेशन’ या ‘इंटरमीडिएट (पुराना)’ सिलेक्ट करें।
स्टेप 4: लॉग इन करने के लिए क्रेडेंशियल दर्ज करें।
स्टेप 5: आईसीएई सीए रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा।
स्टेप 6: इसे चेक और डाउनलोड करें।

बता दें कि ICAI ने देश के अतिरिक्त 192 जिलों को कवर करने के लिए परीक्षा केंद्रों को भी बढ़ा दिया था ताकि उम्मीदवारों को अपने जिले से आगे की यात्रा न करने की सुविधा मिल सके। रिजल्ट चेक करने का तरीका नीचे देख सकते हैं।

सीए मई 2022 एग्जाम शेड्यूल भी देखें
सीए मई 2022 के ऑनलाइन आवेदन 21 फरवरी से शुरू हो चुके हैं, छात्र 13 मार्च तक आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जारी एग्जाम शेड्यूल अनुसार, नई परीक्षा योजना के तहत फाउंडेशन परीक्षा 23, 25, 27 और 29 मई को आयोजित की जाएगी। ग्रुप I के लिए इंटरमीडिएट परीक्षाएं 15 मई से शुरू होंगी और 22 मई को समाप्त होंगी, जबकि ग्रुप II की परीक्षाएं 24 मई से 30 मई तक आयोजित की जाएंगी। ग्रुप ए के फाइनल एग्जाम 14 से 21 मई के बीच और ग्रुप बी के फाइनल एग्जाम 23 से 29 मई तक आयोजित किए जाएंगे। वहीं अंतर्राष्ट्रीय कराधान मूल्यांकन परीक्षा 14 और 17 मई को आयोजित की जाएगी।

Career In Aviation : 12th के बाद एविएशन इंडस्ट्री में बन सकते हैं पायलट | बनाए बेहतरीन #career

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.