श्रीलंका में पेट्रोल 20 और डीजल 15 रुपये महंगा, क्रूड में तेजी के बाद कीमतों में लगी आग


कोलंबो : Petrol-Diesel Price : अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर क्रूड की कीमत में र‍िकॉर्ड उछाल आने के बाद इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की सहयोगी कंपनी ने श्रीलंका में पेट्रोल-डीजल के रेट में इजाफा कर द‍िया है. कंपनी की तरफ से विश्व स्तर पर ईंधन की कीमतों में इजाफे का हवाला देते हुए शनिवार को पेट्रोल 20 रुपये और डीजल 15 रुपये तक महंगा कर द‍िया.

एक महीने में दूसरी बार बढ़ें ईंधन के दाम

लंका इंडियन ऑयल कंपनी (LIOC) ने इस महीने श्रीलंका में दूसरी बार ईंधन के दाम में इजाफा क‍िया है. अब यहां पेट्रोल के रेट बढ़कर 204 रुपये प्रति लीटर और डीजल 139 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. श्रीलंका के वित्त मंत्री बासिल राजपक्षे नई दिल्ली के साथ और आर्थिक राहत बंदोबस्त पर बात करने भारत के दौरे पर आने वाले थे.

यह भी पढ़ें : चुनाव बाद 15 रुपये महंगा हो सकता पेट्रोल-डीजल, इसके पीछे हैं 3 बड़े कारण

7 साल के हाई लेवल पर पहुंचा क्रूड

फि‍लहाल राजपक्षे का यह दौरा अभी और टल गया है. इस बीच लंका आईओसीएल (LIOC) ने दामों में बढ़ोतरी कर दी. बासिल राजपक्षे और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे इस सप्ताह के अंत में दिल्ली के लिए रवाना होने वाले थे. आपको बता दें इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत 7 साल के हाई लेवल पर पहुंच गई हैं.

यह भी पढ़ें : 5 हजार क‍िमी दूर रूस-यूक्रेन के बीच जंग, फ‍िर भी आपको सीधा ‘नुकसान’

रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच क्रूड और प्राकृत‍िक गैस की कीमत में और इजाफा होने की उम्‍मीद है. जानकारों का कहना है देश (भारत) में चल रहे पांच राज्‍यों के व‍िधानसभा चुनाव के संपन्‍न होने के बाद तेल की कीमत में तेजी आ सकती है.

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.