Top 10 Sports News: राफेल नडाल ने जीता 21वां ग्रैंडस्‍लैम, बेन कूपर ने 29 साल की उम्र में लिया संन्‍यास


हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उनके मार्च में श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri lanka) होने वाली टी20 सीरीज से वापसी की उम्मीद लगाई जा रही है. हार्दिक ने कहा वे आईपीएल से वापसी करना चाहते हैं. उन्‍होंने कहा, ‘मेरी तैयारी टी20 वर्ल्ड कप के समय पूरी तरह से तैयार रहने को लेकर चल रही है. सारी ट्रेनिंग और प्लानिंग इसी को ध्यान में रखकर हो रही है.’ पेसर आवेश खान (Avesh Khan) को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है.आवेश खान ने इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन (IPL-2021) में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया जिसका इनाम उन्हें मिला है.

हार्दिक पंड्या ने कहा कि मैं देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं. यह मुझे सही मायने में खुश और गौरवान्वित करेगा. मेरे लिए यह एक जुनून की तरह है.

राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) को हराकर इतिहास रच दिया. नडाल दूसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन बने हैं और यह उनका 21वां ग्रैंडस्लैम खिताब है.

आवेश ने बताया कि कैसे दिल्ली कैपिटल्स के कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग के शब्दों ने उन्हें प्रेरित किया. आवेश ने कहा, ‘जब दिल्ली कैपिटल्स टीम में पेसर कागिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया चोटिल हो गए थे तो कोच रिकी पॉन्टिंग मेरे पास आए. उन्होंने मुझसे कहा- तुम्हारा वक्त आ गया है लड़के. जाओ दुनिया को दिखा दो कि तुम कितने अच्छे हो. तुम्हारे पास टैलेंट है. अब इसे दुनिया को भी दिखा दो.’

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के तीनों शुरुआती मैच में बाबर आजम फेल रहे हैं. वे इस दौरान कुल 100 रन का आंकड़ा भी अब तक नहीं छू सके हैं. यह उनकी साल 2022 की पहली 3 पारी भी है. बाबर की टीम दोनों शुरुआती मैच भी हार चुकी है. यानी वे बतौर कप्तान भी फेल रहे हैं.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख की नियुक्ति की प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं. इसके अलावा उन्होंने घरेलू क्रिकेट में टीमों की संख्या घटाने के फैसले पर भी नाराजगी जाहिर की.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने कहा है कि उन्होंने अंतिम समय में आईपीएल नीलामी से बाहर होने का विकल्प चुना, क्योंकि वह बायो-बबल में और 22 सप्ताह नहीं बिताना चाहते थे.

अंडर-19 वर्ल्ड कप के फौरन बाद आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन होना है. ऐसे में कई भारतीय खिलाड़िय़ों पर टीमों की नजर होगी. इसमें से एक का नाम भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने बताया है. आर अश्विन के मुताबिक, आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में भारतीय अंडर-19 टीम के तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर पर सभी फ्रेंचाइजियों की नजर होगी

रिटायर्ड खिलाड़ियों की टीमों के बीच खेली गई लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) को चैम्पियन मिल गया. वर्ल्ड जायंट्स ने फाइनल में एशिया लायंस (World Giants vs Asia Lions) को 25 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया.

नीदरलैंड (netherlands के स्‍टार बल्‍लेबाज बेन कूपर (ben cooper) ने 29 साल की उम्र में तत्‍काल प्रभाव से इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया.

हरियाणा की 14 साल की उन्नति हुड्डा ने स्मित तोश्नीवाल को सीधे गेम में हराकर 75 हजार डॉलर (56 लाख रुपए) इनामी राशि वाला ओडिशा ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में महिला सिंगल्स का खिताब जीता. वह सुपर-100 टूर्नामेंट जीतने वाली सबसे युवा भारतीय बन गई हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.