NEET UG Counselling 2021: नीट यूजी काउंसलिंग राउंड 2 रिजल्ट जारी, इन स्टेप्स से करें चेक


मेडिकल काउंसिल कमेटी (MCC) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट (NEET UG Counselling 2021) के राउंड 2 की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार नीट यूजी सीट अलॉटमेंट राउंट 2 का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर चेक कर सकते हैं। एमसीसी ने AIQ सीटों के लिए NEET UG काउंसलिंग के पहले दौर के प्रोविजनल रिजल्ट पहले ही जारी कर दिए हैं और छात्र mcc.nic.in पर विजिट कर अलॉटमेंट रिजल्ट भी चेक कर सकते हैं।

15 प्रतिशत ऑल इंडिया कोटा (All India Quota) के तहत एमबीबीएस और बीडीएस कोर्स में एडमिशन के इच्छुक उम्मीदवार और जिन्होंने NEET UG Counselling 2021 के लिए पंजीकरण कराया था, वे एमसीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपने सीट अलॉटमेंट रिजल्ट को देख सकते हैं।

नीट यूजी काउंसलिंग शेड्यूल
फाइनल राउंड 2 के रिजल्ट में शॉर्टलिस्ट किए गए मेडिकल कैंडीडेट 5 मार्च 2022 तक कॉलेजों में एडमिशन के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं। NEET UG राउंड 2 मेरिट लिस्ट उम्मीदवारों द्वारा रजिस्ट्रेशन विंडो के दौरान भरे गए ऑप्शन्स के आधार पर तैयार की जाएगी। यूजी और पीजी मेडिकल और डेंटल दोनों सीटों के लिए एमसीसी काउंसलिंग चार राउंड में आयोजित की जाएगी। ये राउंड हैं: एआईक्यू राउंड 1, एआईक्यू राउंड 2, एआईक्यू मॉप-अप राउंड और एआईक्यू स्ट्रे वेकेंसी राउंड। 2020 तक, MCC ने दो राउंड में NEET काउंसलिंग आयोजित की। मॉप-अप और अन्य राउंड केवल केंद्रीय और डीम्ड विश्वविद्यालयों के लिए थे।

बता दें कि एमसीसी AIQ सीटों के लिए NEET UG और PG काउंसलिंग आयोजित करता है – यूजी के लिए 15 प्रतिशत और पीजी के लिए 50 प्रतिशत। डिटेल्ड काउंसलिंग शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट- mcc.nic.in पर उपलब्ध होगी।

जानें कैसे चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1- पहले स्टेप में सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर जाएं।
स्टेप 2- उसके बाद यूजी काउंसलिंग टैब पर क्लिक करें।
स्टेप 3- अब अलॉटमेंट रिजल्ट देखने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 4- अगर जरूरी हो तो अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन करें।
स्टेप 5- अंत में सीट अलॉटमेंट रिजल्ट डाउनलोड करें।

CJI Salary: चीफ जस्टिस को मिलती है इतनी सैलरी, जानें सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के जजों का वेतन

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.