delhi crime samachar: द्वारका में मुठभेड़ के बाद स्नैचर गिरफ्तार, पैर में लगी गोली, गनपॉइंट पर कर रहा था लूट की वारदात – snatcher arrested after police encounter in dwarka


विशेष संवाददाता, छावलाः द्वारका जिले की एएटीएस और छावला पुलिस थाने की टीम ने संयुक्त अभियान में मुठभेड़ के बाद एक स्नैचर को दबोच लिया है। पिछले काफी समय से यह गनपाइंट पर लूट और स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दे रहा था। इसकी गिरफ्तारी से आधा दर्जन से अधिक वारदातें सुलझ गई हैं।

डीसीपी द्वारका शंकर चौधरी के अनुसार एएटीएस इंस्पेक्टर कमलेश कुमार और छावला थाना प्रभारी पंकज कुमार की टीम ने इस अभियान को अंजाम दिया। 14 फरवरी को एएसआई अशोक को सूचना मिली थी कि एक बदमाश अवैध हथियार के साथ स्कूटर पर क्राइम करने ताजपुर गांव के पास आ रहा है। सूचना के आधार पर टीम ने ताजपुर गांव के पास ट्रैप लगाया। दोपहर करीब 2:20 बजे स्कूटर पर एक व्यक्ति आता दिखाई दिया। जैसे ही मुखबिर ने उसकी पहचान की, टीम ने स्कूटर का रास्ता ब्लॉक कर दिया। अचानक स्कूटर सवार ने टर्न लिया, जिससे स्कूटर स्लिप हो गया। आरोपी ने भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया। इसी दौरान आरोपी ने पिस्टल निकालकर कांस्टेबल मोहेंदर और कांस्टेबल मोतीलाल पर फायरिंग शुरू कर दी। दोनों पुलिसकर्मी ने खुद को बचा लिया। दोनों पुलिसकर्मियों ने आत्मरक्षा और टीम को बचाने के लिए एक एक गोली चलाई। एक गोली आरोपी के पैर पर लगी और वह गिर गया। इसके बाद टीम ने उसे दबोच लिया और उसका हथियार कब्जे में ले लिया। आरोपी की पहचान गौरव उर्फ कल्लू के रूप में हुई। यह छावला का रहने वाला है। उसे राव तुला राम अस्पताल भरती करवाया गया। उस पर आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। जिस स्कूटर पर वह सवार था, वह आरके पुरम से चुराया गया था। गौरव ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने एक दुकान में चोरी करने के साथ स्नैचिंग और लूट की वारदात को भी अंजाम दिया है। उसने बताया कि वह घर खरीदना चाहता है और इसके लिए उसे पैसों की जरूरत है।

Delhi Crime News: फिल्म की तर्ज पर करते थे चोरी और छीनाझपटी, दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
मानसरोवर पार्क-कृष्णा नगर में स्कूटी सवारों ने की महिलाओं से स्नैचिंग
शाहदरा के मानसरोवर पार्क और कृष्णा नगर इलाके में महिलाओं के साथ स्नैचिंग हुई। एक महिला से आरोपी सोने की चेन झपट ले गए, जबकि दूसरी से मोबाइल। पुलिस ने दोनों के बयान पर स्नैचिंग का मुकदमा दर्ज कर लिया है। वारदात मानसरोवर पार्क इलाके में रहने वाली दीपिका बंसल (29) के साथ हुई। वह गृहणी हैं। गुरुवार को बेटी के एडमिशन के सिलसिले में पास के स्कूल में गई थीं। शाम करीब 4:00 बजे लौट रही थीं, उसी दौरान स्कूटी सवार दो बदमाश पीछे से आए और सोने की चेन झपटकर ले गए। चेन में पैंडेंट भी था। आरोपियों की स्कूटी पर नंबर प्लेट भी नहीं थी, जिस कारण उन्हें स्कूटी का नंबर भी पता नहीं चल सका। वहीं कृष्णा नगर में वारदात वेस्ट आजाद नगर निवासी सुमंतरी देवी (45) के साथ हुई। वह फैक्ट्री में काम करती हैं। गुरुवार शाम को सामान लेने बाजार गई थीं। इस बीच उन्हें एक फोन आया। वह फोन पर बात कर रही थीं कि सामने से स्कूटी पर आए दो लड़के सीधा चले गए, लेकिन कुछ ही देर बाद वे मुड़कर आए और झपट्टा मारकर महिला का फोन छीनकर फरार हो गए। दोनों ने ही हेलमेट नहीं पहना था।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.