David Wiese PSL News: IPL में नहीं मिला खरीददार, पाकिस्तान में मचाया हाहाकार… डेविड वीस का तूफानी खेल देख अब पछता रहे होंगे


लाहौर: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2022 मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे डेविड वीस (David Wiese) ने पाकिस्तान में हाहाकार मचा रखा है। उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के एलिमिनेटर-2 में लाहौर कलंदर (Lahore Qalandars) की ओर से खेलते हुए इस्लामाबाद यूनाईटेड (Islamabad United) को हार के लिए मजबूर कर दिया। उन्होंने बैटिंग के दौरान आखिरी ओवर में 3 छक्के और एक चौका उड़ाया। इसके बाद बॉलिंग करते हुए आखिरी ओवर में अपनी टीम को रोमांचक जीत भी दिलाई।

इस तरह लाहौर कलंदर्स ने रोमांचक मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाईटेड (Lahore Qalandars beat Islamabad United) को छह रन से हराकर पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League 2022 Final) के फाइनल में जगह बनाई। रविवार को फाइनल में लाहौर कलंदर्स का सामना गत चैंपियन मुल्तान सुल्तांस से होगा। लाहौर की टीम इससे पहले 2020 में भी फाइनल में पहुंची थी लेकिन तब टीम को उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा था।

दो बार के चैंपियन इस्लामाबाद यूनाईटेड को अंतिम पांच ओवर में सिर्फ 39 रन की जरूरत थी जबकि उसके पांच विकेट शेष थे। टीम ने हालांकि एक रन पर तीन विकेट गंवा दिए जिससे पूरी टीम 19.4 ओवर में 162 रन पर सिमट गई। इससे पहले डेविड वीस के आठ गेंद में 28 रन की बदौलत लाहौर की टीम ने सात विकेट पर 168 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। वीस ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वकास मकसूद के पारी के अंतिम ओवर में तीन छक्के और एक चौके से 27 रन जुटाए।

Ruturaj Gaikwad Ruled Out: भारत को मैच से ठीक पहले बड़ा झटका, CSK स्टार रुतुराज गायकवाड़ T20 सीरीज से बाहर, मयंक अग्रवाल टीम में शामिल
वीस ने इसके बाद इस्लामाबाद की पारी के अंतिम ओवर में सिर्फ एक रन खर्च करके लाहौर कलंदर्स को जीत दिलाई। नौवें नंबर के बल्लेबाज मोहम्मद वसीम ने वीस की पहली दो गेंद पर एक रन लेने से इनकार किया और फिर अगली गेंद पर दो रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए। अंतिम बल्लेबाज मकसूद ने इसके बाद डीप मिडविकेट पर कैच थमा दिया। इस्लामाबाद की ओर से आजम खान (40) शीर्ष स्कोरर रहे जबकि एलेक्स हेल्स (38) और आसिफ अली (25) ने उपयोगी पारियां खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.