Delhi- NCR में बदला मौसम, तेज हवा के साथ बारिश का अनुमान, जानें- IMD का ताजा अपडेट



शनिवार सुबह से 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हवा चलने का अनुमान है। इस दौरान बीच- बीम में बारिश भी हो सकती है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27.9 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

शुक्रवार की रात तेज बारिश से दिल्‍ली एनसीआर क्षेत्र में मौसम का मिजाज बदल गया है। यहां और दिन की अपेक्षा ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग ने इसी को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है। यहां तेज हवाएं चल रही हैं। वहीं देर तक बारिश होने का आसार है, जिसे लेकर मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार, शुक्रवार की तरह ही शनिवार को भी दिन में छाए रहेंगे। शनिवार सुबह से 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हवा चलने का अनुमान है। इस दौरान बीच- बीम में बारिश भी हो सकती है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27.9 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं रविवार को भी कुछ ऐसा ही मौसम बने रहने का अनुमान लगाया जा रहा है।

इन क्षेत्रों में सुबह से लेकर रात तक बारिश
मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, दिल्‍ली के सभी क्षेत्रों, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, छपरौली, करनाल, कैथल, पानीपत, मेरठ, मुजफ्फरनगर, मोदीनगर, बुलंदशहर और मथुरा में देर रात तक बारिश होने के आसार हैं। इन क्षेत्रों में हवाओं की गति भी तेज रहेगी। साथ ही कई जगहों पर ओले भी पड़ने की संभावना जताई जा रही है।

शुक्रवार की देर रात हुई थी तेज बारिश
इससे पहले शुक्रवार की सुबह मौसम साफ रहा था। सुबह से कड़ी धूप खिली रही, लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के असर से शाम को दिल्‍ली समेत एनसीआर के कई क्षेत्रों में मौसम बदल गया। जिसके बाद कई इलाकों में गरज के साथ तेज बारिश हुई। वहीं दक्षिणी और पश्‍चिमी दिल्‍ली में देर रात बारिश के साथ ही ओले भी गिरे। यहां का तापमान अधिकतम सामान्य से दो डिग्री अधिक 27.9 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 12.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.