26 carat diamond worth rupees 162 crores found in Madhya Pradesh, check details here- MP में मिला 1 करोड़ 62 लाख का हीरा; 20 साल बाद सच हुआ शख्स का सपना, इतने कैरेट का है डायमंड – News18 हिंदी


पन्ना. मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में फिर एक हीरे की जबरदस्त नीलामी हुई है. शुक्रवार को नीलामी में एक हीरा 1 करोड़ 62 लाख से ज्यादा कीमत में बिका. हीरे की बोली पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा की मौजूदगी में लगाई गई. इसे व्यापारी बृजेश जड़िया ने खरीदा है. उन्होंने इस हीरे की बोली 6 लाख 22 हजार रुपये प्रति कैरेट के हिसाब से लगाई और हाथों हाथ खरीद लिया. ये हीरा मिला 26.11 कैरेट का है. यह हीरा कुछ दिनों पहले पन्ना शहर के सुशील शुक्ला को मिला था.

इस मौके पर सुनील शुक्ला ने कहा कि मैं 20 साल से हीरों की खदान लगा रहा हूं. इसके लिए दिन-रात एक कर दिया. अब जाकर मेरा सपना सच हुआ है. इन रुपयों से घर में खुशी आ गई है और अब मैं इस रकम का इस्तेमाल व्यापार बढ़ाने में करूंगा. उनका कहना है कि भगवान ने मेरी सुन ली. ऐसा लग रहा है, जैसे मैंन सबकुछ पा लिया.

एक झटके में खरीदा लिया हीरा

गौरतलब है कि पन्ना कलेक्ट्रेट में इन दिनों हीरों की नीलामी चल रही है. इस ऑक्शन में सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र कुछ दिन पहले मिला 26.11 कैरेट का हीरा था. शुक्रवार को भी नीलामी हुई. इस नीलामी में लोगों ने बढ़-चढ़कर बोली लगाई. नीलामी में मुंबई में हीरों का व्यापार करने वाले पन्ना निवासी बृजेश जड़िया भी मौजूद थे. उन्होंने इस हीरे की तुरंत बोली लगाई और खरीद लिया. इस हीरे को खरीद कर व्यापारी खुश हैं.

अब तक का चौथा बड़ा हीरा

हीरा अधिकारी रवि पटेल ने बताया पन्ना जिले में मिलने वाला ये अब तक का सबसे बड़ा हीरा है. इससे पहले 1961 में सबसे बड़ा 44.33 कैरेट का हीरा मिला था. उसके बाद 2018 में 42.29 और 2019 में 29.46 कैरेट का हीरा मिला था. उसके बाद यह चौथा बड़ा हीरा है जो 26.11 कैरेट का है. हीरा नीलाम होने के बाद 12 परसेंट रॉयल्टी और 1 परसेंट टीडीएस काटकर बाकी रकम सुशील शुक्ला के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी.

आपके शहर से (पन्‍ना)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

Tags: Mp news, Panna news

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.