Delhi Luxury Car Thief Nadeem Khan Arrested, Sold Kia And Creta For 80K Fortuner For 3 Lakhs – 80 हजार में क्रेटा, तीन लाख में फॉर्च्‍यूनर… दिल्‍ली में लग्‍जरी कारों की मंडी चलाने वाला शातिर चोर नदीम खान गिरफ्तार, 300 से ज्‍यादा गाड़‍ियां चुराईं


नई दिल्‍ली : 2013 से फरार चल रहे एक कुख्‍यात वाहन चोर को दिल्‍ली पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपी Kia, Toyota, Maruti, Hyundai जैसी कंपनियों की लग्‍जरी कारें चोरी करता था। उसके पास से दो की-प्रोग्रामिंग टैबलेट सीज किए गए हैं। इसके अलावा Seltos, Creta, Brezza, Innova और Fortuner जैसी सात कारें भी मिली हैं। संदिग्‍ध की पहचान गाजियाबाद के वलादीन उर्फ नदीम खान (37) के रूप में हुई है। पुलिस ने 43 साल के सैयद सलीम हसन को भी अरेस्‍ट किया है जिसने चोरी की गाड़‍ियां खरीदीं। डीसीपी (सेंट्रल) श्‍वेता चौहान के अनुसार, वलादीन ने पिछले कुछ सालों में 300 से ज्‍यादा कारें चुराई हैं।

कार चुराने का तरीका भी गजब
नदीम की मॉडस ऑपरेंडी का खुलासा करते हुए पुलिस ने कहा कि वह हादसे का शिकार गाड़‍ियों पर नजर रखता था। बीमा कंपनियों से ऐसी गाड़‍ियां स्‍क्रैप के रूप में खरीद लेता था। कार ठिकाने लगा दी जाती थी मगर नदीम के पास गाड़ी का रजिस्‍ट्रेशन सर्टिफिकेट व अन्‍य कागज रह जाते थे। इसके बाद उसका गैंग डुप्‍लीकेट चाभियों की प्रोग्रामिंग कर उसी मेक और मॉडल की कारें चुराता। फिर उसका चेसिस/इंजन नंबर बदल कर स्‍क्रैप वाली गाड़ी जैसा कर दिया जाता। दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, चेसिस/इंजन नंबर बदलने के बाद ग्राहक तलाशने का जिम्‍मा हसन का होता था। वह लुभावने रेट में गाड़‍ियां बेचता।

औने-पौने दाम में बेचते थे महंगी कारें
पूछताछ में नदीम ने हसन के बारे में बताया तो पुलिस ने उसे भी अरेस्‍ट कर लिया। डीसीपी के अनुसार, ‘वलादीन ने बताया कि उसने चोरी की एक इनोवा 2 लाख रुपये में बेची और फॉर्च्‍यूनर तीन लाख में। KIA और क्रेटा को 80 हजार में बेचा जबकि Brezza को सिर्फ 60 हजार रुपये में। रिमांड के दौरान, दोनों की निशानदेही पर जयपुर और जोधपुर से छह कारें और बरामद की गईं।

वह (नदीम) आखिरी बार 2013 में पकड़ा गया था और उसके बाद कभी नहीं। वह और उसके गैंग के साथी हर महीने 15-16 महंगी कारें चुराते थे।

श्‍वेता चौहान, डीसीपी (सेंट्रल)

पुलिस ने कैसे बिछाया जाल?
पुलिस को सेंट्रल दिल्‍ली में ऑटो-लिफ्टिंग की शिकायतें मिल रही थीं। कुछ संदिग्‍धों को ट्रैक करने के लिए ACP योगेश मल्‍होत्रा और SI संदीप गोदारा के नेतृत्‍व में टीम बनाई गई। पुलिस को वलादीन के मूवमेंट के बारे में खबर मिली। पता चला कि वह चोरी की फॉर्च्‍यूनर में ITO के पास एक सीमेट्री में आने वाला है। पुलिस ने जाल बिछाया और आरोपी को धर लिया गया। उसके पास से एक लोडेड पिस्‍टल बरामद की गई है। फॉर्च्‍यूनर का नंबर फर्जी था। वह 16 फरवरी को वसंत विहार से चुराई गई थी।

दिल्‍ली में ऑन डिमांड गाड़ी चुराने वाला ‘कार राजा’ अरेस्‍ट, बीवी ने धंधा छोड़ने को कहा तो उसे ही छोड़ दिया

वलादीन ने पुलिस को बताया कि वह 2013 में पकड़ा गया था मगर जमानत पर छूट गया। उसके बाद से वह कभी पुलिस के हाथ नहीं लगा। दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, हसन के संबंध कई कार चोरों से थे और वह जयपुर, राजस्‍थान और दिल्‍ली के आउटर एरिया से चोरी की कारों की डिलिवरी लेता था।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.