IAS अफसर ने शेयर की मां-बेटों की मार्मिक तस्वीर, रूस-यूक्रेन की जंग पर कही बड़ी बात


नई दिल्ली: रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच जंग जारी है. हजारों सैनिक मारे जा चुके हैं. रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव (Kyiv) में दाखिल हो चुकी है. लेकिन यूक्रेन, रूस की सेना (Russian Army) के सामने झुकने को तैयार नहीं है. इस बीच भारत के एक आईएएस अफसर अवनीश शरण (Awanish Sharan) ने रूस-यूक्रेन की जंग (Russia-Ukraine War) को रोकने की अपील की है.

आईएएस अफसर का ट्वीट

आईएएस अफसर अवनीश शरण ने ट्वीट किया, ‘इनकी क्या गलती है?’

अपने आंसू पोंछते हुए दिखी मां

बता दें कि आईएएस अफसर अवनीश शरण ने जो फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है, उसमें एक मां अपने दो बच्चों के साथ खड़ी दिख रही है. मां एक बच्चे को गोद में लिए हुए है और अपने आंसू पोंछ रही है. वहीं उसका दूसरा बच्चा एक कार्ड लेकर मां के साथ खड़ा है, जिसपर लिखा है कि यूक्रेन में जंग रोको.

ये भी पढ़ें- वायरल हुई यूक्रेन-रूस का झंडा ओढ़े कपल की फोटो, जानिए क्या है तस्वीर के पीछे का सच

यूरोपियन यूनियन ने दी चेतावनी

जान लें कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) वीडियो जारी करके कह चुके हैं कि रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जा कर सकती है. वहीं इस बीच अमेरिका और यूरोपियन यूनियन ने रूस पर लंबे समय तक बैन लगाने की बात कही है.

गौरतलब है कि रूस की सेना को रोकने के लिए नाटो (Nato) भी तैयार है. नाटो महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने कहा कि रूस ने यूरोप की शांति भंग कर दी है. नाटो ने अपनी रैपिड रिएक्शन फोर्स (Rapid Reaction Force) को पूर्वी यूरोप की ओर जमीन, समुद्र और हवा में तैनात किया है.

ये भी पढ़ें- रूस के हमले के बीच यूक्रेन में कपल ने रचाई शादी, चर्च में घंटे के साथ बजे सायरन

हालांकि नाटो पहले ही साफ कर चुका है कि वो यूक्रेन में सेना नहीं भेजेगा क्योंकि वो गठबंधन का सदस्य नहीं है. उन्होंने रूस से अपने हमले को तुरंत रोकने, यूक्रेन से अपनी सेना वापस लेने और शांतिपूर्ण बातचीत में फिर से सहयोग देने का आह्वान किया.

LIVE TV

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.