Attack in Kyiv: कीव पर बम बरसा रही रूसी सेना, महिला सांसदों ने उठाए हथियार, खाई देश की रक्षा करने की कसम


कीव : यूक्रेन में रूस का हमला जारी है। राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने देश के नागरिकों से हथियार उठाने और अपनी धरती की रक्षा करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि वह भागने के बजाय कीव में ही रहेंगे। यूक्रेन की रक्षा करने के लिए अब नागरिकों से लेकर सांसदों ने हथियार उठा लिए हैं। शनिवार को यूक्रेन की एक सांसद कीरा रूडिक ने अपनी एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की जिसमें वह बंदूक पकड़े हुए नजर आ रही हैं।

36 साल की महिला सांसद वर्तमान में वॉयस पार्टी की सदस्य और 2019 से सांसद हैं। सीएनएन से बात करते हुए रूडिक ने शुक्रवार को कहा कि वह यूक्रेन की राजधानी कीव में थीं। उन्होंने बताया कि हमें कलाश्निकोव रायफलें दी गईं और अगर रूसी सेना कीव में आती है तो हम उनसे मुकाबला करेंगे। मुझे नहीं पता कि आप सुन पा रहे हैं या नहीं लेकिन मेरे पीछे यहां गोलीबारी हो रही है। कीरा ने कहा कि यहां रुकना मेरा दायित्व है। मैंने और मेरी क्रू ने हथियार उठा लिए हैं।

एमेजॉन कंपनी की सीओओ थी महिला
कीरा की प्रोफाइल के मुताबिक वह रिंग की सीओओ थीं। रिंग एक स्मार्ट सिक्योरिटी कंपनी है जिसे 2018 में एमेजॉन अधिकृत कर लिया था। वह 2016 से 2019 तक इस पद पर कार्यरत रहीं। कीरा कंप्यूटर साइंस में बैचलर और आईटी में मास्टर डिग्री हासिल की है। बंदूक के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट करते हुए कीरा ने लिखा, ‘मैं कलाश्निकोव चलाना सीख लिया है और अब हथियार उठाने की तैयारी कर रही हूं। यह सुनने में अजीब लगता है क्योंकि कुछ दिनों पहले तक मैं इसके बारे में सोच भी नहीं सकती थी।’

लड़ने में सक्षम लोगों से देश में रुकने के लिए कहा गया
कीरा ने लिखा, ‘हमारी महिलाएं भी वैसे ही अपनी धरती की रक्षा करेंगी जैसे पुरुष कर रहे हैं। Go #Ukraine!’ हजारों की संख्या में यूक्रेन के नागरिक देश छोड़कर पोलैंड, रोमानिया, हंगरी और स्लोवाकिया भाग गए हैं। इसमें बड़ी संख्या बच्चों और महिलाओं की है। रूस के सैनिक अब कीव में हमला कर रहे हैं और मिसाइलें दाग रहे हैं। यूक्रेन ने लड़ने में सक्षम पुरुषों को देश में ही रुकने के लिए कहा है। यूक्रेन का दावा है कि उसने अब तक कीव में 60 रूसी सैनिकों को ढेर कर दिया है।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.