MP OMG: Video daring man saved cow from chambal canal dangerously flowing water went viral, loot at hair raising event


श्योपुर. मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में अनोखा मामला सामने आया है. यहां गाय को बचाने के लिए एक युवक ने चंबल नहर में छलांग लगा दी. इसके बाद युवक तेज रफ्तार में बह रहे पानी में तैरकर जैसे-तैसे गाय के पास पहुंचा और उसने गाय के गले में बंधी रस्सी को पकड़कर किनारे तक पहुंचाया. नहर के किनारे खड़े ग्रामीणों की मदद से युवक ने गाय को नहर से सकुशल बाहर निकाल लिया.

इस पूरे मामले का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला बीरपुर थाना इलाके के पांचों कॉलोनी गांव के पास चंबल नहर का है. इस वीडियो को देखकर लोग युवक के इस काम की जमकर तारीफ कर रहे हैं. बताया जाता है कि शुक्रवार दोपहर एक गाय अज्ञात कारणों के चलते चंबल नहर में गिर गई. गाय को पांचों कॉलोनी गांव निवासी युवक लक्ष्मण उर्फ मोनू जादौन ने देख लिया. गाय जान बचाने के लिए संघर्ष कर रही थी.

इस तरह लगा दी तेज रफ्तार पानी में छलांग

लक्ष्मण ने आव देखा न ताव और अपनी जान की परवाह किए बगैर नहर के गहरे और तेज रफ्तार पानी में छलांग लगा दी. युवक तैरना जानता था, इस वजह से वह पानी की तेज रफ्तार के बावजूद गाय तक पहुंच गया. उसने सबसे पहले गाय के गले में बंधी रस्सी को पकड़कर उसका मुंह पानी से बाहर निकाला. उसके बाद धीरे-धीरे खींचते हुए किनारे तक ले आया. इस बीच किनारे पर खड़े ग्रामीणों ने उसकी मदद की और दोनों बाहर निकल आए.

लोग कर रहे तारीफ

इस बीच किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जिसने भी यह वीडियो देखा उसने लक्ष्मण की तारीफ की. लोग उसे सच्चा गौ-सेवक बता रहे हैं. लोगों का कहना है कि आज के जमाने में इंसान इंसान की जान बचाने के लिए सौ बार सोचता है और इस युवक ने एक बेजुबान गाय को बचाने के लिए अपनी जान तक की परवाह नहीं की.

आपके शहर से (श्‍योपुर)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

Tags: Mp news, Sheopur news

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.