भारत आ रहा है Asus 8z, यूजर्स को देगा यूनीक परफॉर्मेंस, 28 फरवरी को हो सकता है लॉन्च


नई दिल्ली। Asus आखिरकार भारत में अपना लेटेस्ट Asus 8z उर्फ Zenfone 8 स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी ने इस बात की पुष्टि सोशल मीडिया हैंडल पर की है। कहा है कि Asus 8z को 28 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इस डिवाइस को पिछले साल अगस्त में लॉन्च करने वाली थी, लेकिन देश के ज्यादातर हिस्सों में कोविड-19 लॉकडाउन को लेकर ऐसा नहीं हो पाया।

ऐसा लगता है कि आसुस अब आखिरकार भारत में डिवाइस लॉन्च करने के लिए तैयार है। बता दें कि, Asus Zenfone 8 ने मई 2021 में Asus Zenfone 8 Flip स्मार्टफोन के साथ अपनी वैश्विक शुरुआत की। कंपनी का कहना है कि इस “कॉम्पैक्ट” स्मार्टफोन के साथ यूजर्स को यूनीक परफॉर्मेंस देखने को मिलेगी। यह फ्लिपकार्ट के जरिए खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। इसके अलावा, लेटेस्ट टीजर के जरिए अपकमिंग फोन के बारे में कुछ पता नहीं चलता है।

इस डिवाइस में 5.9-इंच की सैमसंग AMOLED स्क्रीन दी गई है जिसमें फुल एचडी + रिजोल्यूशन दिया गया है। इसमें 1 110nits की पीक ब्राइटनेस और 120Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है। इसका पैनल कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस की प्रोटेक्शन के साथ आता है। इसमें एचडीआर 10+ का सपोर्ट दिया गया है। इस प्रीमियम स्मार्टफोन में एक पंच डिस्प्ले डिजाइन और पीछे एक ड्यूल-कैमरा सेटअप मौजूद है।

यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट के साथ आता है, जो कई 2021 फ्लैगशिप फोन में दिया गया है। इसमें 16GB तक रैम और 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज दी जा सकती है। फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है जिसमें 30W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मौजूद है। यह Dirac HD साउंड के साथ स्टीरियो स्पीकर के साथ आता है।

फोटोग्राफी के लिए कंपनी ने डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 64 मेगापिक्सल का Sony IMX686 प्राइमरी सेंसर शामिल है। इसमें 12-मेगापिक्सल का Sony IMX363 सेकेंडरी सेंसर है। साथ ही फ्रंट में एक 12 मेगापिक्सल सोनी IMX663 कैमरा डुअल फेज-डिटेक्शन ऑटोफोकस लेंस दिया गया है। इस डिवाइस में OZO ऑडियो जूम के साथ तीन माइक्रोफोन मौजूद हैं और इसमें नॉयस कम करने के लिए भी तकनीक दी गई है। दोनों ही यूजर्स को बेहतर ऑडियो रिकॉर्डिंग एक्सपीरियंस देने का दावा करते हैं।

यूरोप में, Asus Zenfone 8 को EUR 599 में लॉन्च किया गया था, जो भारत में लगभग 53,200 रुपये है। लेकिन, भारतीय बाजार में Asus 8z की कीमत काफी कम होने की उम्मीद है। उम्मीद की जा रही है कि यह डिवाइस OnePlus 9RT और हाल ही में लॉन्च किए गए iQOO 9 जैसे स्मार्टफोन्स को सीधा टक्कर देगी। ये हैंडसेट 40,000 रुपये की कीमत में आते हैं।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.