26 साल के बजरंग दल कार्यकर्ता की चाकू से गोदकर हत्या, दो दिन के लिए स्‍कूल-कॉलेज बंद, पढ़ें क्‍या है पूरा मामला



कर्नाटक के शिवमोगा में सरेआम एक बजरंग दल के 26 वर्षीय कार्यकर्ता की हत्या कर दी गयी। हमलावरों ने बजरंग दल के कार्यकर्ता पर चाकू से वार किए। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। रविवार रात हुई हत्या के बाद शिवमोग्गा जिले में धारा 144 लागू कर दी गई। हिजाब विवाद को इस हत्या की वजह माना जा रहा है। उधऱ, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को गृह मंत्री से बात कर जांच की स्थिति की जानकारी ली।

हालांकि, कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा जनेंद्र ने कहा कि मामला हिजाब विवाद से संबंधित नहीं है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है। नतीजा आने पर ही स्थिति साफ होगी। उन्होंने लोगों से शांत रहने की अपील की। उन्होंने कहा हमें अभी तक हत्या के पीछे के मकसद का पता नहीं चल पाया है। शिमोगा में रिजर्व पुलिस तैनात की जा रही है। हत्या की जांच के लिए विशेष टीम का गठन कर आरएएफ जवानों को तैनात किया गया है।

टाइम्स नाउ की खबर के मुताबिक बजरंग दल से जुड़ा हर्षा की हत्या रविवार रात 9 बजे के आसपास हुई। उसे भारती कालोनी में दौड़ाकर चाकू मारे गए। पुलिस का कहना है कि उनको कुछ सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस का कयास है कि युवक की हत्या में 4-5 लोग शामिल हो सकते हैं। जल्द ही अपराधी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हर्षा दर्जी का काम करता था। गृह मंत्री जनेंद्र ने उसके परिजनों से जाकर बात की और उन्हें दिलासा भी दी।

गौरतलब है कि कर्नाटक में हिजाब विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। छात्राएं हिजाब विवाद पर आने वाले फैसले का इंतजार कर रही हैं। अभी तक, छात्राओं को शैक्षणिक संस्थानों में धार्मिक पोशाक पहनने की अनुमति नहीं है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने छात्रों को कोर्ट के अंतरिम आदेश का पालन करने और एकजुट रहने को कहा है। कोर्ट ने अपने पहले के आदेश में धार्मिक परिधान पहनने पर रोक लगा रखी है। कोर्ट की आपत्ति को देखते हुए उन्होंने 5 छात्राओं की ओर से नई याचिका दायर की है। इस पर आज सुनवाई होनी है।

कर्नाटक सरकार का तर्क है कि हिजाब इस्लाम की अनिवार्य धार्मिक प्रथा नहीं है। मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है क्योंकि, कर्नाटक के स्कूल-कॉलेज में हिजाब पहनकर आने वालों को एंट्री नहीं दी जा रही है। बेलागवी में प्राइवेट कॉलेज के सामने कुछ लड़कों ने हिजाब पहने हुए मुस्लिम छात्राओं को क्लास में बैठने की अनुमति देने की मांग की। उन्होंने अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए। उनमें से कुछ पुलिस ने अरेस्ट कर लिया।

The post 26 साल के बजरंग दल कार्यकर्ता की चाकू से गोदकर हत्या, दो दिन के लिए स्‍कूल-कॉलेज बंद, पढ़ें क्‍या है पूरा मामला appeared first on Jansatta.

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.