kabutar ki hatya ka mukadma lady filed complaint against neighbour postmortam of 14 dead pigeon indore omg news


इंदौर. मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कबूतरों की हत्या का एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. एक महिला ने शिकायत की कि उसके 14 कबूतरों को पड़ोसी ने ज़हर देकर मार डाला. कबूतरों की मौत से महिला इतनी आहत थी कि वह इन पंछियों की ‘लाश’ लेकर सीधा थाने पहुंच गई. इंदौर के द्वारकापुरी इलाके में की महिला ने अपने पड़ोसी पर आरोप लगाया कि पड़ोसी ने उसके 14 कबूतरों को जहर देकर मार दिया. 11 कबूतरों की पहले मौत हो चुकी थी और अब फिर से नये कबूतर मर गए. पुलिस पहले तो महिला की शिकायत सुनकर हैरान रह गई, मगर बाद में झगड़ा निपटाने के लिए पुलिस को कबूतरों का पोस्टमॉर्टम करवाना पड़ा.

अहीरखेड़ी की रहने वाली बबली सोलंकी और उसके पति कबूतर पालते हैं. बीते तीन दिन में उनके करीब 14 कबूतर मारे गए. बबली और उसके पति थाने पहुंचे, यहां उन्होंने पुलिस से शिकायत की कि घर के पास रहने वाला बुची नाम का लड़का भी कबूतर पालता है. कुछ दिन पहले कबूतरों के एक दूसरे के बाड़े में आने पर मामूली कहासुनी हुई थी. बुची का कहना था कि उसके कुछ कबूतर उड़कर बबली के जाल में आ गए हैं. लेकिन बबली ने इससे इंकार किया. बबली का कहना है उसके बाद बुची ने दो दिन पहले चावल में जहर मिलाकर उनके कबूतरों को दे दिया. जिससे सभी की तबीयत बिगड़ने लगी और 14 कबूतर मर गए.

कबूतरों की मौत से पुलिस भी दुविधा में

अचानक इतने कबूतरों की मौत और कई की तबीयत बिगड़ने से बबली और उसके पति हैरान रह गए. बबली के मुताबिक़ वह लंबे समय से कबूतर पालती है. उसे कबूतरों से काफी प्रेम है. पति पत्नी मिलकर दोनों कबूतरों का ख्याल रखते हैं. वह हाल ही में पंजाब से महंगे कबूतर खरीद कर लाये थे. शिकायत सुनने के बाद कुछ देर तक तो पुलिस अधिकारी भी दुविधा में पड़ गए. उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की उसके बाद कार्रवाई शुरू कर दी.

कबूतरों का पोस्टमॉर्टम

पुलिस ने फरियादियों की शिकायत दर्ज कर ली. साथ ही दोनों कबूतरों के शव का पशु चिकित्सालय में पोस्टमॉर्टम करवाया. पीएम रिपोर्ट में अगर जहर की पुष्टि हुई तो पुलिस आगे कार्रवाई करेगी. अभी तक यह तय मना जा रहा है कि यदि पीएम रिपोर्ट में जहर की पुष्टि होती है तो पुलिस जांच के बाद कड़ी कार्रवाई कर सकती है , फ़िलहाल पुलिस और कबूतर पालने वाले दंपति को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है.

आपके शहर से (इंदौर)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

Tags: Indore crime, Indore News Update, Madhya pradesh latest news

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.