Top 10 Sports News: नीरज चोपड़ा लॉरियस वर्ल्‍ड ब्रेक थ्रू ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट, टीम इंडिया ने शुरू किया अभ्‍यास


भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर 8वीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup-2022) के फाइनल में जगह बना ली है. अब खिताब के लिए उसका मुकाबला शनिवार 5 फरवरी को इंग्लैंड से होगा. इस बड़े मुकाबले से पहले सीनियर टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने युवा क्रिकेटरों से वीडियो कॉल पर बातचीत की. भारतीय अंडर-19 टीम के मौजूदा सदस्य कौशल तांबे और राजवर्धन हैंगरगेकर ने विराट कोहली के साथ बातचीत का वीडियो ग्रैब इंस्टाग्राम स्टोरी के तौर पर पोस्ट किया.खेल

कौशल तांबे ने विराट कोहली को सर्वकालिक महानतम खिलाड़ी (GOAT) बताया. उन्होंने लिखा कि फाइनल से पहले GOAT से कुछ मूल्यवान सुझाव.

रणजी ट्रॉफी के 10 फरवरी से शुरू होने से अनुभवी क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को अपना टेस्ट करियर फिर से पटरी पर लाने का मौका मिल जाएगा. दोनों बल्लेबाजों ने पहले ही अपनी अपनी मुंबई और सौराष्ट्र की टीमों के साथ ट्रेनिंग शुरू कर दी है.

बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के आयोजन पर कहा कि कि टी20 लीग के मौजूदा सीजन का आयाेजन देश में ही होगा. नॉकआउट मैचों के वेन्यू पर फैसला बाद में होगा.

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) ने इस साल पृथकवास और बायो बबल से दूर रहकर घर पर समय बिताने और अपने खेल में सुधार के लिये इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में नहीं खेलने का फैसला किया है.

टोक्यो ओलंपिक में जेवलिन थ्रो का गोल्ड जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा को एक और बड़ा अवॉर्ड मिल सकता है. उन्हें 2022 लॉरियस वर्ल्ड ब्रेक थ्रू ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है.

एशेज सीरीज (Ashes Series) में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड टीम के प्रबंध निदेशक एश्ले जाइल्स (Ashley Giles) को पद से हटा दिया गया है. पूर्व स्पिनर तीन साल से यह पद संभाल रहे थे.

रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन की भारतीय जोड़ी ने टाटा ओपन महाराष्ट्र के युगल सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जबकि युकी भांबरी का अभियान एकल वर्ग के दूसरे दौर में खत्म हो गया.

शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर की तिकड़ी को छोड़कर भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपनी आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अभ्यास शुरू कर दिया.

सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित किये जाने को दुर्भाग्यपूर्ण घटना करार दिया, जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन में अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाये.

भारत के शिव कपूर अंतिम चार होल में तीन बर्डी सहित अंतिम नौ होल में चार बर्डी के साथ 50 लाख डॉलर इनामी सऊदी इंटरनेशल गोल्फ चैंपियनशिप में संयुक्त सातवें स्थान पर हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.