Cheapest Plan: मात्र 50 रुपये में Data-Calling सब फ्री! 30 दिनों की मिलेगी वैधता


नई दिल्ली। रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडा-आइडिया के प्री-पेड प्लान बेहद महंगे हैं। इन प्री-पेड प्लान के लिए आपको न्यूनतम 100 रुपये का रिचार्ज कराना होता है। लेकिन इससे आधी कीमत में डेटा और कॉलिंग की सुविधा ऑफर की जा रही है। जी हां, सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल की तरफ से मात्र 50 रुपये में फ्री डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर की जा रही है। इस मुकबले में प्राइवेट कंपनियों आसपास नहीं फटकती हैं।

BSNL का 49 रुपये वाला प्लान
BSNL की तरफ से ग्राहकों को मात्र 49 रुपये में एक प्री-पेड प्लान पेश किया जाता है। इस प्री-पेड प्लान की वैधता 20 दिनों की है। बीएसएनएल के 49 रुपये वाले प्लान में कुल एक जीबी डेटा ऑफर किया जाता है। साथ ही 100 लोकल और एसटीडी वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है।

BSNL का 29 रुपये वाला प्लान
BSNL की तरफ से अपने ग्राहकों को 29 रुपये में एक प्री-पेड प्लान ऑफर किया जाता है। इस प्री-पेड प्लान में 5 दिनों की वैधता मिलती है। अगर बेनिफिट्स की बात करें, तो इस प्लान में आपको 1GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। मतलब यूजर्स 29 रुपये में 5 दिनों तक दबाकर इंटरनेट इस्तेमाल कर पाएंगे।

BSNL का 24 रुपये वाला प्लान

BSNl की तरफ से 24 रुपये में एक टैरिफ वाउचर ऑफर किया जाता है। इसमें यूजर्स को 30 दिनों की वैधता मिलती है। साथ ही वॉइस कॉलिंग का लुत्फ उठाया जा सकता है। लेकिन इस प्लान में कॉलिंग और SMS की सुविधा नहीं मिलती है। इसके लिए आपसे 20 पैसे प्रति मिनट के हिसाब दाम वसूला जाएगा।

नोट –
BSNL की तरफ से भारत में 3G सर्विस ऑफर की जा रही है। जबकि बाकी प्राइवेट कंपनियों जैसे Jio, Airtel और Vi की तरफ से 4G सर्विस ऑफर की जा रही है। ऐसे में BSNL की स्पीड में अंतर देखने को मिल सकता है।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.