मलिक के बाद रमीज राजा भी घेरे में, वसीम अकरम ने लगाया हैरान कर देने वाला आरोप


नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) इन दिनों चर्चा में है. दरअसल, अकरम ने अपनी किताब ‘सुल्तान: एक मेमॉयर’ (Sultan: A Memoir) में उन्होंने कई बड़े खुलासे किए है. उन्होंने पूर्व कप्तान सलीम मलिक पर नौकरों की तरह काम करवाने का इल्ज़ाम लगाया था . अब उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan cricket Board) के चेयरमैन रमीज राजा को भी आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा है कि रमीज राजा के पिता कमिश्नर थे. इसलिए वह स्लिप में फील्डिंग करते थे.

अकरम ने किसी मैच का जिक्र करते हुए किताब में लिखा,” पहला ओवर एक स्थानीय तेज गेंदबाज आसिफ अफरीदी ने फेंका. मैंने नई गेंद से दूसरा ओवर डाला. मैं जब चौथा ओवर करने गया तो न्यूजीलैंड के कप्तान जॉन राइट ने दूसरी स्लिप में रमीज राजा को कैच दे दिया. रमीज रैंक के कारण स्लिप में रहते थे. क्योंकि उनके पिता कमिश्नर थे और वह एचीसन कॉलेज का हिस्सा थे. उन्होंने आज तक जितना कैच पकड़ा है उससे अधिक गिरा दिया है”.

IND vs NZ Playing XI: संजू सैमसन को तीसरे वनडे में नहीं मिला मौका, जानें भारत की प्लेइंग 11

इससे पहले सलीम मलिक पर लगाया था आरोप:
वसीम अकरम ने इसी किताब में बताया था कि करियर के शुरुआत में सलीम मलिक उनके साथ नौकरों जैसा व्याहार करते थे. वह सीनियर होने का फायदा उठाते थे. वह मुझसे कपड़े धुलवाते थे और मसाज करवाते थे.

हालांकि सलीम मलिक ने इस आरोप को गलत बताया है. उन्होंने कहा कि मैं उनसे जानना चाहूंगा कि उन्होंने मुझपे आरोप क्यों लगाए हैं. वह कपड़े धुलवाने की बात को लेकर खुद की बेइज्जती कर रहे है. क्योंकि जब हम कहीं खेलने जाते थे तो वहां कपड़े धोने की मशीन हुआ करती थी. उसे कभी हाथ से धोने की जरूरत नहीं पड़ी.

Tags: Pakistan Cricket Board, Pakistan cricket team, Ramiz Raja, Wasim Akram

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.