पंजाबी सिंगर दिलेर मेहंदी का गुरुग्राम स्थित फार्म हाउस हुआ सील, अवैध तरीके से बनाने के आरोप


Punjabi Singer Daler Mehndi: मशहूर पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार सुर्खी की वजह उनका कोई गाना नहीं, बल्कि उन पर हरियाणा के गुरुग्राम में हुई कार्रवाई है. दरअसल, गुरुग्राम जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मंगलवार को सोहना में दमदमा झील के पास गायक दलेर मेहंदी समेत तीन लोगों के फार्म हाउस को सील कर दिया. नगर नियोजन संबंधी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

इस वजह से हुई कार्रवाई

जिला नगर नियोजक (डीटीपी) अमित मधोलिया ने कहा, ‘ये झील के जलग्रहण क्षेत्र में बने अनधिकृत फार्महाउस थे. इन तीनों फार्महाउस को सील कर दिया गया है. इन्हें बिना किसी अनुमति के अरावली रेंज में बनाया गया था.’ बता दें कि सोन्या घोष बनाम हरियाणा राज्य मामले में राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) के आदेश का पालन करते हुए पुलिस की मदद से तीनों फार्महाउसों के खिलाफ यह अभियान चलाया गया है.  कार्रवाई के दौरान सदर सोहना के थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम वहां तैनात की गई थी. विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि जिन तीन फार्महाउस को सील किया गया है, उसमें से एक फार्महाउस पंजाबी गायक दलेर मेहंदी का है. यह फार्महाउस करीब डेढ़ एकड़ एरिया में बना हुआ है.

पहले भी घिर चुके हैं कई विवादों में

News Reels

बता दें कि दलेर मेहंदी पहले भी कई बार विवादों में आ चुके हैं. उनके खिलाफ साल 2003 में कबूतरबाजी के आरोप में केस दर्ज किया गया था. दलेर मेंहदी पर आरोप था कि वह भाई शमशेर के साथ मिलकर अवैध इमिग्रेशन ग्रुप चलाते थे. इसके जरिए वह साल 1998 से 1999 के बीच 10 लोगों को विदेश ले गए और वहीं छोड़ आए. पटियाला की ट्रायल कोर्ट ने मानव तस्करी के इस 19 साल पुराने मामले में दलेर मेहंदी को दोषी भी करार दिया था. इसके बाद 16 मार्च, 2018 को उन्हें दो साल की सजा सुनाई थी.

ये भी पढ़ें

‘छोटे व्यापारियों की कमर तोड़ दी’, राहुल गांधी का GST-नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर वार

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.