Rekha and Amitabh Bachchan: दोस्ती, मोहब्बत, खुशियां, दूरियां, दर्द और बिछड़न…बस इतनी सी है इनकी कहानी


Rekha Amitabh Bachchan Life Story: रेखा और अमिताभ बच्चन की कहानी में वो सब कुछ था जो एक लव स्टोरी में होना चाहिए. दोस्ती से शुरू हुई मोहब्बत की दास्तां…जिसने दूरियां देखी, दर्द सहा और फिर हिस्से कुछ आया तो वो थी बिछड़न. वो कहते हैं इश्क वही जिंदा रहता है जो मुकम्मत ना हो. रेखा और अमिताभ की मोहब्बत भी मुकम्मत न हो सकी लेकिन इस मोहब्बत का जिक्र दशकों से होता रहा है और आज भी होता है. रेखा और अमिताभ बच्चन जिनकी पहली फिल्म के दौरान पहली मुलाकात ज्यादा खास नहीं थी. लेकिन तब कौन जानता था कि ये जोड़ी हमेशा साथ जुड़ने के लिए ही बनी है. दोनों का नाम ऐसा जुड़ा कि आज तक जुदा नहीं हो पाया है.

दो अनजाने में पहली बार किया था काम
फिल्म दो अनजाने वो पहला मौका था जब हिंदी सिनेमा की ये सबसे बड़ी जोड़ी साथ दिखीं. इस फिल्म में दोनों को काफी पसंद किया गया था लेकिन तब इनका कोई खास रिश्ता नहीं था. हालांकि इसके बाद दोनों की जोड़ी कई और फिल्मों में साथ दिखी और यही से इनके बीच नजदीकियां कायम हुईं. धीरे-धीरे ये एक दूसरे को पसंद करने लगे. लेकिन इनके प्यार का खुलासा हुई फिल्म गंगा की सौगंध के सेट पर जब रेखा से बदतमीजी करने वाले एक शख्स से अमिताभ सबके सामने ही उलझ पड़े. बस तब ये खबरें हवा होने लगीं कि दोनों के बीच कुछ चल रहा है. उस वक्त तक दोनों अपनी जिंदगी में काफी खुश थे और सबसे बेफिक्र भी. पर जैसे जैसे ये खबरें मीडिया में फैलती रही वैसे वैसे इनका रिश्ता सबकी नजरों में आने लगा. 

फिर हिस्से में आए आंसू, दूरिया और बिछड़न
ये खबरें धीरे-धीरे उस शख्स के कानों में भी जा पहुंची जो अमिताभ की जिंदगी का हिस्सा था. वो थीं जया बच्चन. हालांकि कहा जाता है कि जया ने इस बारे में कभी भी अमिताभ से बात नहीं की. लेकिन उन्हें ये खबरें दुखी जरूर करती थीं. आखिरकर एक दि अमिताभ की गैरमौजूदगी में रेखा को घर डिनर पर बुलाकर जया ने साफ कर दिया कि वो किसी भी हालत में अपने पति को नहीं छोड़ेंगी. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस मुलाकात के बाद रेखा और अमिताभ का रिश्ता टूट गया…दोनों के बीच दूरियां आ गईं…और बिछड़न का ये दर्द आंखों से बह निकला. फिर ये दोनों कभी नहीं मिले और कभी जुदा भी ना हो सके.    

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.