VIDEO: ‘ब्रदर, माय इंग्लिश इज फिनिश्ड..’ एक और पाकिस्तानी खिलाड़ी अंग्रेजी में निकला फिसड्डी


हाइलाइट्स

पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच 1 दिसंबर से 3 टेस्ट की सीरीज शुरू होगी
नसीम शाह ने अपनी अंग्रेजी पर कही ऐसी बात कि सब हंस पड़े.

नई दिल्ली. पाकिस्तान की क्रिकेट टीम का बीते 1 साल में प्रदर्शन शानदार रहा है. बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम एशिया कप के बाद टी20 विश्व कप का फाइनल खेली. हालांकि, क्रिकेट मैदान पर शानदार प्रदर्शन के बावजूद पाकिस्तान के खिलाड़ी अक्सर एक बात को लेकर ट्रोल हो जाते हैं और वो है अंग्रेजी में उनका हाथ तंग होना. ताजा मामला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 1 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से जुड़ा है. इस मैच को लेकर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ नसीम शाह से जब इंग्लिश में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भाई मैं बस 30 पर्सेंट इंग्लिश जानता हूं और अब खत्म हो गई है. इसके बाद पूरा हॉल ठहाकों से गूंज उठा. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा.

रावलपिंडी टेस्ट से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में नसीम शाह से एक रिपोर्टर ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पर सवाल किया. रिपोर्टर ने पूछा कि एंडरसन 40 बरस के हो गए हैं और अब बीस साल के हैं. उनके इतने लंबे करियर के बारे में आप क्या सोचते हैं? तो नसीम ने कहा, ‘ये बहुत बड़ी उपलब्धि है. क्योंकि मैं खुद एक तेज गेंदबाज हूं. मैं जानता हूं ये कितना मुश्किल है. वो खेल के लीजेंड, हमने उनसे बहुत कुछ सीखा है. जब हम मिलते हैं, तो इस बारे में चर्चा करते हैं. वो 40 साल की उम्र में भी खेल रहे हैं. अभी भी फिट हैं, तो आप सोच सकते हैं कि वो कितनी मेहनत कर रे होंगे.’

” isDesktop=”true” id=”4974825″ >

जब नसीम ने रिपोर्ट से कहा- मेरी इंग्लिश खत्म हो गई
इसके बाद रिपोर्टर ने नसीम से एक तेज गेंदबाज के नाते एंडरसन की स्किल को लेकर एक सवाल पूछ लिया. बस, इतना पूछा था कि नसीम ने रिपोर्टर को बीच में टोकते हुए अंग्रेज़ी में ही कहा,’भाई मैं बस 30 पर्सेंट इंग्लिश जानता हूं. मेरी इंग्लिश अब खत्म हो गई है. ओके?’ नसीम का ये जवाब सुनकर प्रेस कॉन्फ्रेंस हॉल में मौजूद सभी लोग जोर-जोर से हंसने लगे. इसके बाद रिपोर्टर ने वही सवाल, सीधे और साफ शब्दों में पूछा. इस बार नसीम ने कहा, ‘मैंने आपको बताया, वो लीजेंड हैं. वो सब जानते हैं. उनको पता है विकेट कैसे हासिल करने हैं? क्योंकि उन्होंने पूरे विश्व में क्रिकेट खेला है. इसलिए वो दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं. उनके पास सारी स्किल हैं.

बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम 17 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान के दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच टी20 विश्व कप से ठीक पहले पाकिस्तान में ही 7 टी20 की सीरीज खेली थी, जिसे इंग्लैंड ने जीता था.

Tags: Babar Azam, England vs Pakistan, James anderson, Naseem Shah, Pakistan cricket team

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.