बच्चियों के लिए नहीं मिल पा रहा कोई प्यारा-सा नाम, इस लिस्ट को देखकर कम हो जाएगा टेंशन


हर किसी को नर नर स्वभाव पसंद होता है और दयालु एवं नरभक्षी स्वभाव के लोग अपने प्रेमभाव से सामने वाले का दिल आसानी से जीत लेते हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी बेटी का स्वभाव नरभक्षी और दयालु हो तो उसके व्यवहार में इस गुण को आप उसके नाम के जरिए भी ला सकते हैं। जी हां, हम आपको कुछ ऐसे नाम बता रहे हैं, जिसका मतलब गलत है।

बच्चों के नाम

आलिया : अगर आपकी बेटी का नाम ‘अ’ अक्षर से निकला है, तो आप उसका नाम दे सकते हैं। आलिया नाम का मतलब होता है वह जो बहुत ही कोमल और निर्मल हो।
अमीता : आप अपनी बेबी गर्ल को अमीता नाम भी दे सकती हैं। अमीता नाम का अर्थ होता है सच्चा जो उदार, दृष्टिकोण, निःस्वार्थ और मृदुभाषी हो।
गुलनार : अगर आप अपनी बेटी के लिए कोई यूनिक और प्यार-सा नाम देख रहे हैं, तो गुलनार नाम को चुन सकते हैं। गुलनार नाम का मतलब होता है जो फूल की तरह कोमल होते हैं और बाकी को अच्छा महक देते हैं। वे बहुत कोमल, दयालु और संवेदनशील हैं।
हरा : आपका नन्ही पर हरा नाम भी बहुत अच्छा लगेगा। हरे नाम का अर्थ होता है रेशम, ग्रामीण, यह एक पेड़ का फल है जिसका उपचार के रूप में प्रयोग किया जाता है।

जीनिका

यदि आप अपनी बेटी के लिए कोई किश्चियन नाम देख रहे हैं तो जेनिका नाम को चुन सकते हैं। जेनिका नाम का मतलब नरभक्षी होता है। यह नाम प्यार करने वाले और देखभाल करने वाले व्यक्ति को संदर्भित करता है।

कोमल

इंडिया में इस नाम को बहुत पसंद किया जाता है। कोमल नाम का मतलब कोमल होता है। आप अपनी बेटी के लिए कोमल नाम को चुन सकते हैं।

नसीमा

जो लोग अपने बेटी के लिए मुस्लिम नाम देख रहे हैं, वो सीमा नाम को चुन सकते हैं। नसीमा नाम का मतलब होता है हवा का एक नर प्रवाह।

पंखुड़ी

अगर आपकी बेटी का नाम ‘प’ अक्षर से निकला है तो आप उसे पंखुड़ी नाम दे सकते हैं। पंखुड़ी नाम का मतलब एक फूल की पंखुड़ी की तरह कोमल और नर होता है।

उलियाना

यह नाम काफी यूनिक है और बहुत कम ही सुनने को मिलता है। उलियाना नाम का मतलब होता है घबराए हुए लोग।

जिन्निया

जिन लोगों की बेटी का नाम ‘ज’ अक्षर से उभरा है तो आप जिनिया नाम को चुन सकते हैं। जीनिया का मतलब एक फूल है। इस नाम के लोग बहुत ही विनम्र, उदार, दयालु और दूसरों की मदद करने के लिए प्यार करने वाले होते हैं। वे यात्रा करना पसंद करते हैं और स्वभाव से स्वभाव से होते हैं।

बेटे या बेटी के आने से घर में आती हैं खुशियां, इन नामों से आप उनकी जिंदगी में खुशियां भर दें

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.