कनाडा से साढ़े 11 हजार KM का सफर कर अपने प्रेमी से मिलने राजगढ़ पहुंची ओरियन, पढ़ें अनोखी Love Story


रिपोर्ट- शुभम जायसवाल

राजगढ़. प्रेम इंसान से हर वो काम करवा सकता है जो सोचने में नामुमकिन लगता है. अगर आपको इस बात पर यकीन नहीं है तो आपको राजगढ़ के नीतेश अग्रवाल और फ्रांसिस की ओरियन की कहानी जान लेनी चाहिए. दोनों दुनिया के अलग अलग कोने में रहते थे लेकिन ये प्रेम ही था, जिसने दोनों को मिलाया और बीते 25 नवंबर को दोनों ने राजगढ़ के कुरावर में हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार शादी कर ली.

राजगढ़ में विदेशी लड़की ने हिंदू रीति रिवाज से शादी की है और सनातन धर्म को अपनाया है. राजगढ़ जिले के कुरावर के रहने वाले नितेश अग्रवाल 2013 में उच्च शिक्षा अध्ययन के लिए कनाडा के मांट्रियल स्टेट में पढ़ने के लिए गए थे. इसके बाद वही बैंक में उनकी नौकरी लग गई और उनको अपनी क्लासमेट ओरियन प्रोथ से प्रेम हो गया. दोनों ने शादी करने का प्लान कर लिया. ओरियन के पिता जीन क्लायड और माता कोलिन भारतीय संस्कृति को बहुत पसंद करते थे. भारतीय संस्कृति के मूल का लड़का मिल जाने के बाद उन्हें बहुत खुशी हुई और अब उन्होंने कुरावर आकर भारतीय परंपरा के अनुसार अपनी बेटी का विवाह किया.

सनातनी तरीके से धर्म के अनुसार लिये फेरे
ओरियन अपने परिवार और दोस्तों के साथ कुरावर में पहुंची और सनातन धर्म के अनुसार फेरे भी लिये. दुल्हन का परिवार भारतीय संस्कृति को अपनाने वाले यह फ्रांसिस परिवार भारतीय इतिहास किताबों को पढ़कर समाचार पत्रों टीवी समाचार पत्रों टीवी पर देखकर भारत के पौराणिक संस्थानों मंदिरों को देखकर भारतीय संस्कृति की ओर प्रभावित हुए है.

परिवार को भी नही थी कोई आपत्ति
ओरियन ने कहा, “मैं प्रतिज्ञा लेती हूं कि अपने पति का साथ हर पल दूंगी. यह शब्द थे फ्रांसिस की लड़की ओरियन के शादी की सभी रस्मों के बाद नव दंपत्ति ने एक दूसरे का हर वक्त साथ देने और हर मुसीबत में खड़े खड़े रहेंगे.” राजगढ के युवक और विदेशी युवती की शादी इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है. दोनों की शादी भारतीय रस्मों रिवाज से संपन्न हुई. पंडित जी ने विदेशी बहू को सात वचन इंग्लिश में समझाएं जिससे कि वह हिंदू रीति रिवाज को जान सके.

Tags: Canada, Love Story, Rajgarh

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.