Railway Viral Video: रेलवे कर्मचारी ने 500 के नोट को बना दिया 20 का नोट, वीडियो में कैद हुई चालाकी


रेलवे टिकट काउंटर पर टिकट लेने आया यात्री… रेलवे कर्मचारी ने 500 के नोट को बना दिया 20 का नोट… इस कर्मचारी को लग रहा है कि इसने बड़ी आसानी से यात्री को ठग लिया। लेकिन यात्री भी कम नहीं है।

इसने चुपके से वीडियो बना लिया और अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को थोड़ा स्लो मोशन करके दिखाते हैं… वीडियो में साफ दिख रहा है कि यात्री ने कर्मचारी को 500 का नोट दिया है।

कर्मचारी इस यात्री को अपनी बातों में उलझाता है। दाएं हाथ से 500 का नोट लेकर नीचे गिरा देता है, फिर बांए हाथ से 20 का नोट हाथ में पकड़ लेता है। इसके बाद यात्री से कहता है कि टिकट का 125 रुपया हो गया।

लेकिन कर्मचारी की चालाकी मोबाइल कैमरे में कैद हो जाती है। ये मामला दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन का है, जहां एक यात्री ने टिकट खरीदने के दौरान रेलवे कर्मचारी की उस करतूत को कैमरे में कैद कर लिया, जिसे देखने के बाद आप भी काउंटर से टिकट खरीदते समय और सतर्क हो जाएंगे।

ये वीडियो 25 नवंबर को ट्विटर हैंडल Rail Whispers से शेयर करते हुए दावा किया गया कि ये क्लिप 22 नवंबर की है, जो निजामुद्दीन स्टेशन बुकिंग ऑफिस का है। जहां 500 रुपये के नोट को बुकिंग क्लर्क ने 20 रुपये के नोट में बदल दिया गया।

जब ये वीडियो वायरल हुआ तो इसने रेलवे सेवा और दिल्ली मंडल, उत्तर रेलवे का भी ध्यान आकर्षित किया। इस पोस्ट का जवाब देते हुए, संबंधित रेलवे अधिकारियों ने कहा, ‘कर्मचारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की गई है।’

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.