Kantara Sequel: क्या बनेगा कांतारा का सीक्वल, जान लीजिए एक्टर-डायरेक्टर ऋषभ शेट्टी का सीधा जवाब


Kantara Rishabh Shetty: इस साल की सबसे बड़ी सरप्राइज हिट कन्नड़ फिल्म कांतारा लगातार दर्शकों को आकर्षित कर रही है. सिनेमाघरों के बाद फिल्म ओटीटी पर दर्शक बटोर रही है. लेकिन इसी के साथ चर्चाएं शुरू हो गई हैं क्या इस फिल्म का सीक्वल बनाया जाएगा. कांतारा की सफलता से साफ है कि इस फिल्म का सीक्वल बना तो निश्चित ही उसे बड़ी सफलता मिलेगी. मात्र 16 करोड़ में बनी कांतारा टिकट खिड़की पर दुनिया भर में 400 करोड़ रुपये का बिजनेस कर चुकी है. दर्शकों का इस फिल्म से जबर्दस्त कनेक्ट बना है और कई लोग यह जानना चाहते हैं कि कहानी के मुख्य पात्र शिवा और उसके पिता का आगे क्या होगाॽ क्या वे किसी और रूप में वापस लौटेंगेॽ या फिर नए पात्रों के साथ यह कहानी आगे बढ़ाई जाएगी.

नए किरदार, नया संघर्ष
कन्नड़ जानकारों के अनुसार फिल्म को आगे बढ़ाए जाने की गुंजाइश है क्योंकि कांतारा की कहानी में पीढ़ियों का संघर्ष है. दो पीढ़ियां आपसी संघर्ष में खत्म हो चुकी हैं. शिवा और उसके पिता कोला (नृत्य) करते हुए अंततः गायब हो गए और उनका अंत एक जैसा दिखाया गया है. लेकिन फिल्म में एक सीन है, जहां जमींदार देवेंद्र अपने दिव्यांग बेटे से अपने पुरखों और विरासत की बात करता है. उसे भड़काता है. वहीं दूसरी तरफ शिवा का भी बेटा दिखाया गया है. जबकि देवेंद्र दान में दी गई जमीन से गांव वालों को बेदखल कर देता है और ग्रामीणों को उनकी जमीन के कागज वापस नहीं मिले हैं. ऐसे में कांतारा का नया संघर्ष नई पीढ़ी के साथ दिखाया जा सकता है. इसी तरह फिल्म में कई और छोटे-छोटे किरदारों की कहानियां भी बाकी हैं, जिन्हें आगे बढ़ाया जा सकता है

सपना पूरा हुआ, अब ब्रेक का समय
दर्शकों के मन मे यह सवाल है कि क्या निर्देशक-एक्टर ऋषभ शेट्टी कांतारा 2 बनाएंगे. फिल्म की सफलता सुनिश्चित हो जाने के बाद जब उनसे यह सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि अभी मै ब्लैंक हो गया हूं और कुछ नहीं कह सकता. मैं फिल्म का थियेटर-रन पूरा हो जाने के बाद दो महीने का ब्रेक लूंगा क्योंकि अभी तक तो मैं सिर्फ कांतारा बनाने के बारे में सोचता था. वह सपना पूरा हो चुका है और अब मैं नए सिर से सोचना शुरू करूंगा. हालांकि उन्होंने कहा कि 2023 और 2024 में आप उनसे कुछ नए की उम्मीद कर सकते हैं. इसी के साथ ऋषभ शेट्टी ने कांतारा के हिंदी के रीमेक के सवाल पर साफ कहा कि उनकी ऐसी कोई इच्छा नहीं है कि इस फिल्म का रीमेक किया जाए.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.