Mystery: 70 के दशक की इस बॉलीवुड हसीना को जीनी पड़ रही है ऐसी जिंदगी! शादी के बाद..


Old Bollywood Actresses: तस्वीर में दिखने वाली ये खूबसूरत एक्ट्रेस 70 के दशक में काफी पॉपुलर थीं. इनका नाम अर्चना है और ये फिल्म डायरेक्टर हेमंत गुप्ता और सिंगर रत्ना गुप्ता की बेटी हैं. उस जमाने में बॉलीवुड (Bollywood) में गिने-चुने ही सितारे हुआ करते थे और दर्शक सभी से काफी प्यार करते थे.

रात कली एक ख्वाब में आई

डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी (Hrishikesh Mukherjee) 1971 में एक ऐसी फिल्म लेकर आए जिसकी कहानी ने लोगों को काफी इम्प्रेस किया. इस फिल्म में कॉमेडी, रहस्य और रोमांच, सब कुछ था. हम ‘बुड्ढा मिल गया’ (Buddha Mil Gaya) मूवी के बारे में बात कर रहे हैं. इस मूवी का एक गाना ‘रात कली एक ख्वाब में आई’ लोगों के मुंह पर चढ़ गया था.  

ऐसी जिंदगी जी रही है ये हीरोइन!

इस फिल्म की हीरोइन का रोल अर्चना (Archana) ने ही निभाया था. अर्चना ने ‘फैरी’, ‘बुड्ढा मिल गया’ और ‘अनोखा दान’ फिल्मों में काम किया है. अर्चना को ‘बुड्ढा मिल गया’ फिल्म से ही फिल्म इंडस्ट्री में पहचान मिली थी. इतने समय बाद भी लोग इस गाने को सुनना पसंद करते हैं. आपको बता दें कि फिलहाल ये हीरोइन अमेरिका (America) में रहती हैं. अमेरिका जाने का फैसला इन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर में ही कर लिया था.  

शादी के बाद छोड़ दी थीं फिल्में

दरअसल 1974 में इस एक्ट्रेस ने शादी करने का मन बना लिया था. इनके पति का नाम योगेश मोटवाणे (Yogesh Motwane) है और ये एक्ट्रेस के काफी अच्छे दोस्त थे. शादी के बाद अर्चना ने फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया और अपने परिवार के साथ अमेरिका चली गईं. लेकिन पीछे छोड़ गईं मुंबई में समुद्र के किनारे फिल्माया गया किशोर कुमार का ये गीत (Raat Kali Ek Khawab Mein Aayi) जिसे आज भी संगीत के चाहने वाले अपने दिल से लगाकर रखते हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.