IND vs BAN: रवींद्र जडेजा का विकल्प मिल गया टीम इंडिया को! टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश को हिलाया


हाइलाइट्स

रवींद्र जडेजा चोट के कारण वर्ल्ड कप भी नहीं खेल सके
2 मैचों की टेस्ट सीरीज वर्ल्ड चैंपियनशिप का हिस्सा है

नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक बार फिर इंटरनेशनल मुकाबले के लिए तैयार हैं. टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे से (IND vs NZ) सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था. भारत और बांग्लादेश के बीच (IND vs BAN) वनडे सीरीज 4 दिसंबर से शुरू हो रही है. इसके बाद 14 दिसंबर से दोनों देशों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अभी पूरी तरह चोट से नहीं उबरे हैं. वे पहले ही वनडे सीरीज से बाहर हो चुके हैं. उनके टेस्ट सीरीज में भी उतरने पर संशय है. उनकी जगह बाएं हाथ के स्पिनर और ऑलराउंडर सौरभ कुमार (Saurabh kumar) को टेस्ट टीम में जगह मिल सकती है. वे अभी भारतीय-ए टीम के साथ बांग्लादेश दौरे पर हैं.

29 साल के सौरभ कुमार ने मंगलवार को बांग्लादेश-ए के खिलाफ 4 दिवसीय अनऑफिशियल टेस्ट के पहले दिन बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने 8 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट लिए. उप्र के इस खिलाड़ी का फर्स्ट क्लास का रिकॉर्ड बेहतरीन है. ऐसे में बांग्लादेश की स्पिन पिच पर वे टीम इंडिया के लिए अहम साबित हो सकते हैं. उन्होंने अब तक 52 फर्स्ट क्लास मैच में 222 विकेट लिए हैं. 32 रन देकर 7 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है.

17 बार 5 विकेट झटके
सौरभ कुमार ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 17 बार 5 जबकि 6 बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया है. इससे उनके शानदार प्रदर्शन के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है. इस ऑलराउंडर ने 2 शतक और 10 अर्धशतक के सहारे 1721 रन भी बनाए हैं. औसत 29 का है. 133 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है. वहीं लिस्ट-ए क्रिकेट की बात करें, तो उन्होंने 32 मैच में 46 विकेट लिए हैं. 25 रन देकर 6 विकेट बेस्ट है. इकोनॉमी 4.23 की है. इसके अलावा उन्होंने एक अर्धशतक के सहारे 271 रन भी बनाए हैं.

भारत ने बांग्लादेश पर कसा शिकंजा, पहले 10 विकेट झटके, फिर बिना विकेट खोए बना ली बढ़त

टी20 क्रिकेट की बात करें, तो सौरभ कुमार ने 33 मैच में 24 विकेट लिए हैं. 28 रन देकर 5 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी लगभग 7 की है. वे 129 के स्ट्राइक रेट से 148 रन भी बना चुके हैं.

Tags: Bangladesh, India vs Bangladesh, Ravindra jadeja, Rohit sharma, Team india

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.