ATM thief Khurshid is 5th class pass out committing crime for last 10 years shocking crime secret mpns


ग्वालियर. मध्य प्रदेश की ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने हरियाणा में घुसकर दिलेरी के साथ शातिर अपराधी खुर्शीद को गिरफ्तार किया. उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. 10 साल पहले ड्राइवरी करने वाले पांचवी पास खुर्शीद ने यूट्यूब पर एटीएम काटने का तरीका सीखा. उसके बाद देश भर में 200 से ज्यादा एटीएम काटकर वारदातों को अंजाम दिया. खुर्शीद ने अपनी गैंग बनाकर अभी तक हरियाणा, एमपी, छत्तीसगढ़, यूपी, पंजाब, उड़ीसा दिल्ली के सहित कई राज्यों में वारदात को अंजाम देकर 10 साल में करोड़ों रुपए की चोरी की है.

पुलिस ने बताया कि हरियाणा के पलवल जिले के अंदरोला गांव में रहने वाला खुर्शीद 10 साल पहले तक ड्राइवरी करता था. पांचवीं पास खुर्शीद हर वक्त करोड़पति बनने के सपने देखता था. इसके लिए उसने अपराध का रास्ता चुना. पुलिस के मुताबिक, आरोपी को जब कुछ और नहीं सूझा तो उसने यूट्यूब पर एटीएम मशीन को काटकर रुपये चुराने की तरकीब सीखी. जब वह इसमें मास्टर हो गया तो उसने नौकरी छोड़ दी. उसने कटर मशीन खरीदी और अपनी गैंग बनाकर धीरे-धीरे एटीएम चोरी की वारदात को अंजाम देना शुरू किया. आरोपी ने सुनसान इलाकों के एटीएम को चिन्हित कर निशाना बनाना शुरू किया. धीरे-धीरे अपनी गैंग बड़ी कर देशभर के कई राज्यों में एटीएम काटकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया.

 देश भर के 200 से ज्यादा एटीएम पर की वारदात

खुर्शीद ने पूछताछ में बताया कि उसने ग्वालियर के 3 एटीएम काटकर 45 लाख रुपए की चोरी की. इस वारदात को उसने अपने सहयोगियों के साथ अंजाम दिया था. इसके पहले वह मुरैना-श्योपुर  में भी एटीएम काटकर चोरी की वारदात कर चुका था. खुर्शीद ने अपनी गैंग बनाकर अभी तक हरियाणा, एमपी, छत्तीसगढ़, यूपी, पंजाब, उड़ीसा दिल्ली के सहित कई राज्यों में वारदात को अंजाम दिया है. दस साल के अरसे में खुर्शीद ने 200 से ज्यादा एटीएम को निशाना बनाकर करोड़ों रुपए की चोरी की है.

चंबल पुलिस ने दिलेरी के साथ किया था गिरफ्तार

हरियाणा के मेवात इलाके में जहां लोकल पुलिस भी घुसने से डरती है उस इलाके में ग्वालियर-चंबल पुलिस ने दिन दहाड़े गांव में घुसकर बदमाश को दबोचा. ग्वालियर से क्राइमब्रांच DSP विजय भदौरिया की अगुआई में आठ लोगों की टीम और मुरैना पुलिस की भी आठ लोगों की टीम प्लान बनाकर हरियाणा पहुंची. 22 फरवरी को दोपहर ढाई बजे टीमें अंदरौला गांव में घुसी जहां खुर्शीद छिपा हुआ था. पुलिस ने खुर्शीद को पकड़ा तो गांव के 200 लोगों ने टीम पर हमला कर दिया. गांव के लोगों ने पुलिस को चारों तरफ से घेर कर गोलियां भी चलाई. लेकिन दिलेर चंबल पुलिस पीछे नहीं हटी और काउंटर अटैक में फायरिंग करते हुए बदमाश खुर्शीद को घसीटकर अपनी गाड़ी में डाल कर ले आई.

आपके शहर से (ग्वालियर)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

Tags: Gwalior news, Mp news

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.