Pariksha Pe Charcha 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, पीएम मोदी से पूछना चाहते हैं सवाल तो कर लें अप्लाई


‘परीक्षा पे चर्चा’ के 2023 एडिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। ‘परीक्षा पे चर्चा’ (Pariksha Pe Charcha 2023) एक ऐसा कार्यक्रम है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के साथ बातचीत करते हैं। कक्षा 9-12 के छात्र ऑफिशियल वेबसाइट innovateindia.mygov.in पर इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

‘परीक्षा पे चर्चा’ में पीएम मोदी छात्रों के साथ परीक्षा के तनाव को दूर करने के टिप्स साझा करते हैं और शिक्षा और करियर से संबंधित उनके सवालों के जवाब देते हैं।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माता-पिता और शिक्षकों के साथ भी बातचीत करेंगे, ताकि छात्रों को उनके सभी सपनों और लक्ष्यों को पूरा करने में मदद और सक्षम बनाया जा सके।”

इसके अलावा, MyGov पर प्रतियोगिता के माध्यम से चुने गए लगभग 2,050 छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को शिक्षा मंत्रालय द्वारा परीक्षा पर चर्चा किट उपहार में दी जाएगी।

Pariksha Pe Charcha 2023: जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन

स्टेप 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट innovateindia.mygov.in पर जाएं।
स्टेप 2: होम पेज पर, ‘PPC 2022’ लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: यहां ‘Participate Now’ पर क्लिक करें और छात्र, शिक्षक और अभिभावक में से किसी एक लॉग इन पर क्लिक करें।
स्टेप 4: अब अपना मोबाइल नंबर या फोन नंबर के माध्यम से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें।
स्टेप 5: रजिस्ट्रेशन के बाद सबमिट पर क्लिक करें और आगे के लिए डिटेल्स सेव कर लें।

पीएम मोदी की परीक्षा पे चर्चा 2018 से प्रतिवर्ष आयोजित की जाती रही है, जहां प्रधानमंत्री छात्रों और शिक्षकों के साथ बातचीत करने के लिए लाइव होते हैं। यह प्रोग्राम देश में परीक्षा के मौसम की शुरुआत पर आयोजित किया जाता है।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.