MCD चुनाव में केजरीवाल ने चला ‘RWA’ कार्ड, जानिए क्‍या-क्‍या बड़े ऐलान किए


नई दिल्‍ली: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की। दिल्‍ली नगर निगम चुनाव (MCD Election 2022) से पहले इस प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में केजरीवाल ने कई बड़े ऐलान किए। सबसे बड़ा ऐलान आरडब्‍ल्‍यूए को लेकर किया। उन्‍होंने कहा है कि एमसीडी चुनाव जीतने पर आम आदमी पार्टी (AAP) एक स्‍कीम लांच करेगी। इसका नाम होगा ‘जनता चलाएगी एमसीडी’। इसमें कई तरह के बदलावों को शामिल किया जाएगा। इससे लोगों को सहूलियत बढ़ेगी। शाम 4 बजे केजरीवाल मीडिया के सामने आए। 4 दिसंबर को एमसीडी चुनाव होने हैं। इन चुनावों के जरिये 250 काउंसिलर्स को चुना जाएगा। वोटो की गिनती 7 दिसंबर को होगी।


केजरीवाल ने कहा कि देखने को मिला है कि अक्‍सर छोटे-छोटे जिन कामों के लिए जनता को नेताओं के चक्‍कर काटने पड़ते हैं। अब जनता निर्णय लेगी और सरकार काम करेगी। एक तरह से देखें कि जितनी भी आरडब्‍ल्‍यूए हैं उन्‍हें मिनी पार्षद का स्‍टेटस दिया जाएगा। आरडब्‍ल्‍यूए वो बॉडी होती हैं जो जनता के सबसे करीब होती हैं।

Delhi MCD Elections 2022: MCD चुनाव में कांग्रेस आखिर कहां है? देखिए क्या बोले दिल्लीवाले

उन्‍होंने कहा कि जैसे पार्षद किसी इलाके का बॉस होता है। ठीक वैसे ही आरडब्‍ल्‍यूए को उस वॉर्ड का नेता माना जाएगा। किसी भी व्‍यक्ति को काम कराना है तो उसे नेता के चक्‍कर नहीं काटने हैं। मिनी पार्षद को स्‍टेटस मिलने के बाद लोगों का आरडब्‍ल्‍यूए के दफ्तर जाकर बताना होगा कि उनकी क्‍या समस्‍या है। गली, पानी, बिजली, नाली, नुक्‍कड़ वही सारी समस्‍याओं को हल करेंगे। आरडब्‍ल्‍यूए के पास वो ताकत होगी जिनसे वो लोगों के सभी जरूरी काम कर सके।

सीएम ने कहा कि आरडब्‍ल्‍यूए को अपना दफ्तर चलाने और छोटे-छोटे काम कराने के लिए फंड उपलब्‍ध कराए जाएंगे। एक तरह से सही मायनों में आरडब्‍ल्‍यूए का सशक्‍तीकरण किया जाएगा। इसकी मंशा जनता को दिल्‍ली का मालिक बनाना है। आप चाहती है कि जनता दिल्‍ली की असली मालिक बने। इसके जरिये दिल्‍ली के हर नागरिक को दिल्‍ली का मुख्‍यमंत्री बनाया जाएगा।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.