iPhone यूजर्स नहीं चला पाएंगे Twitter! Elon Musk की 8 डॉलर स्कीम बनीं मुसीबत


नई दिल्ली। Twitter के सीईओ Elon Musk का iPhone बनाने वाली कंपनी Apple के साथ विवाद बढ़ता जा रहा है। विवाद का नतीजा iPhone यूजर्स को उठाना पड़ सकता है। क्योंकि Elon Musk का मानना है कि Apple अपने ऐप स्टोर से Twitter ऐप को हटा सकता है। ऐसे में iPhone यूजर्स Twitter को नहीं डाउनलोड कर पाएंगे। Elon Musk ने खुद इस बात का इशारा किया। दरअसल इसके पीछे Elon Musk की 8 डॉलर स्कीम को वजह माना जा रहा है।


यह विवाद बनीं मुसीबत
रिपोर्ट की मानें, तो Elon Musk की ओर से गूगल और ऐपल के इन ऐप परचेज पर 30 फीसद टैक्स का विरोध किया है। इस स्कीम के तहत अगर कोई यूजर्स ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए ऐप से पेमेंट करता हैं, तो उसे 8 डॉलर का 30 फीसद गूगल और ऐपल को देना होगा। Elon की मानें, तो क्या आपको मालूम है कि Apple App Store से खरीदने वाली हर चीज 30 फीसद टैक्स चार्ज करता है! जिससे ऐपल को सालाना तौर पर 1 मिलियन डॉलर की कमाई होती है।

फ्री स्पीच को रोकने काम काम
इतना ही नहीं Elon Musk की तरफ से Apple पर कई अन्य बड़े आरोप लगाए गए हैं, उनका मानना है कि ऐपल कंपनी Twitter की फ्री स्पीच को रोकने का काम कर रही है। Twitter पर दबाव बनाने के लिए ऐपल की तरफ से ऐप स्टोर से Twitter को हटाया जा सकता है।

बता दें कि एलन मस्क की तरफ से गूगल और ऐपल के ऐप स्टोर पर दबदबे पर चिंता जाहिर की जा चुकी है। एलन मस्क की तरफ से ऐलान किया गया कि अगर गूगल और ऐपल ऐप स्टोर से Twitter को हटा दिया जाता है, तो वो अपना खुद का ऑपरेस्टिंग सिस्टम बेस्ड स्मार्टफोन लॉन्च कर सकते हैं। बता दें कि मौजूदा वक्त में मार्केट में एंड्रॉइड और iOS बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम बेस्ड है।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.