2 भारतीय गेंदबाजों ने किया बांग्लादेश का बुरा हाल, आधी टीम 26 रन पर साफ, 4 बल्लेबाज खाता नहीं खोल पाए


हाइलाइट्स

इंडिया-ए और बांग्लादेश-ए के बीच अनऑफिशियल टेस्ट सीरीज खेली जा रही
बांग्लादेश-ए की पहली पारी 112 रन पर सिमटी, दो भारतीय गेंदबाजों ने किया बुरा हाल

नई दिल्ली. टीम इंडिया को अगले महीने बांग्लादेश दौरे पर जाना है. दोनों देशों के बीच पहले 3 वनडे की सीरीज खेली जाएगी और इसके बाद दो टेस्ट होंगे. लेकिन, इससे पहले, इंडिया-ए टीम बांग्लादेश पहुंच चुकी है और बांग्लादेश-ए के खिलाफ 2 टेस्ट की अनऑफिशियल सीरीज की शुरुआत हुई है. कॉक्स बाजार के शेख कमाल स्टेडियम में पहला टेस्ट खेला जा रहा है और इसके पहले दिन ही इंडिया-ए के गेंदबाजों ने बांग्लादेश का बुरा हाल कर दिया. पहली पारी में बांग्लादेश-ए टीम 45 ओवर में 112 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. दो भारतीय गेंदबाजों ने ही बांग्लादेश-ए का खेल खत्म कर दिया. बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने 4 और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने 3 विकेट झटके. इन दोनों के अलावा मुकेश कुमार भी बांग्लादेश के 2 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने में सफल रहे.

पहले अनऑफिशियल टेस्ट में इंडिया-ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. नई गेंद से इंडिया-ए के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने कमाल की गेंदबाजी की. बांग्लादेश-ए को पहला झटका दूसरे ओवर में लगा. महमुदुल हसन 1 रन बनाकर आउट हो गए. तब बांग्लादेश का स्कोर 1 रन था. अभी टीम के खाते में 1 रन ही और जुड़ा था कि दूसरे ओपनर जाकिर हसन भी आउट हो गए. उनका विकेट मुकेश कुमार के खाते में आया. इसके बाद तो एक-एक बांग्लादेश के बल्लेबाज मैदान में आते गए और पवेलियन लौटते गए. 26 रन के स्कोर पर बांग्लादेश की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. टॉप-5 में से 2 बल्लेबाज तो खाता तक नहीं खोल पाए. महमुदुल हसन जॉय (1), जाकिर हसन (0), नजमुल हुसैन (19), मोमिनुल हक (4) और टीम के कप्तान मोहम्मद मिथुन खाता तक नहीं खोल पाए.

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और मुकेश कुमार ने बांग्लादेश को शुरुआती झटके देने में अहम रोल निभाया. इसके बाद निचले क्रम में आने वाले बल्लेबाजों का बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने सफाया कर दिया. बांग्लादेश-ए के आखिरी आउट होने वाले दो बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए. यह दोनों विकेट सौरभ कुमार के खाते में आए. नवदीप ने 10 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट झटके. उन्होंने 5 ओवर मेडन भी फेंके. वहीं, सौरभ कुमार ने 8 ओवर में 23 रन देकर बांग्लादेश-ए के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

भारतीय टी20 टीम के कप्तान बदलने की चर्चा, हार्दिक पंड्या के अलावा जानें कौन-कौन है विकल्प

IND vs NZ: भारत क्या 41 साल पुराने शर्मनाक रिकॉर्ड से बच पाएगा? गावस्कर भी नहीं रोक सके थे कीवी टीम को

बता दें कि 2 अनाधिकारिक टेस्ट मैचों की इस सीरीज में अभिमन्यु ईश्वरन इंडिया-ए के कप्तान हैं. टीम में यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, सरफराज खान, तिलक वर्मा, उपेंद्र यादव जैसे युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है. हालांकि, केरल के बल्लेबाज रोहन कन्नूमल को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली.

Tags: Bangladesh, India a, Jayant Yadav, Navdeep saini, Team india, Yashasvi Jaiswal

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.