ईरानी महिलाओं, LGBT और यूक्रेन के लिए क्रूर कतर से पंगा, रोनाल्डो के मैच में छाया दिलेर ‘सुपरमैन’


लुसैल (कतर): फीफा वर्ल्ड कप 2022 कतर में हो रहा है और उसके क्रूर नियमों और सजा को जानकार को जानकर हर किसी की रूह कांप जाएगी, लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्हें रोक पाना किसी के लिए भी अंसभव है। एक दिन पहले ही कपड़े पहनने के नियमों को क्रोएशियाई मॉडल तार-तार करते दिखी तो अब पुर्तगाल और उरुग्वे के बीच हुए मुकाबले में सुपरमैन की टी-शर्ट पहने एक फैन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मैदान पर उतरकर LGBTQ+ का झंडा फहराते हुए हर किसी को दंग कर दिया।

फैन की टी-शर्ट पर एक ओवर यूक्रेन के लिए मेसेज था तो दूसरी ओर, ईरानी महिलाओं का समर्थन किया गया था। इस फैन की दिलेरी का हर कोई कायल हो रहा है। सोशल मीडिया पर कतर से पंगा लेने के लिए उसकी काफी तारीफ हो रही है। दरअसल, ईरान में महिलाओं ने अपने सम्मान के लिए सरकार के खिलाफ जंग छेड़ रखी है तो दूसरी ओर यूक्रेन में कई महीनों से रूस ने तबाही मचा रखी है। इसके अलावा कतर में LGBT पर कड़ा प्रतिबंध है।

इस फैन ने मैदान पर उतरकर हर किसी को एक साथ लपेटते हुए रैनबो फ्लैग लहरा दिया। सिक्योरिटी ने तुरंत मोर्चा संभाला और उसे मैदान के बाहर ले गए। इस पर ईरान की महिला जर्नलिस्ट Masih Alinejad ने लिखा- मारियो फेरी की तरह बहादुर बनो। जैसा कि कतर ने LGBTQ झंडे और Women Life Freedom नारों पर प्रतिबंध लगा दिया है, इस बहादुर ने LGBTQ, ईरानियों और यूक्रेनियन का समर्थन करके उन्हें दिखाया कि वह इतिहास के सही पक्ष में है। कतर की सरकार की तरह मत बनो। मारियो फेरी की तरह बनो..।

एक महिला यूजर ने लिखा- उसने LGBTQ+ फ्लैग और अपने टी-शर्ट पर लिखकर ईरानी महिलाओं के सम्मान में क्रांति और यूक्रेन के लोगों का समर्थन किया। यह आदमी सबसे समझदार है। मैं उसकी हिम्मत का दाद देती हूं। बता दें कि इस मैच में पुर्तगाल ने उरुग्वे को 2-0 से हराया।

इजराइल की एक राइटर Emily Schrader ने ट्वीट किया- फैन ने Qatar में FIFA World Cup में LGBTQ झंडे और शर्ट पर लिखे मेसेज के साथ मैदान पर दौड़ लगाई। वह ईरानी महिलाओं के सम्मान की लड़ाई लड़ रहा है। मैं सिर्फ धन्यवाद कहना चाहती हूं।

Fifa World Cup 2022: दम है तो रोक लो..! कतर के क्रूर नियमों पर भारी अंग्रेज फैन, शर्टलेस तस्वीर से मचाया धमालजेल या नजरबंद… घर लौटने पर ईरानी खिलाड़ियों को मिलेगी कौन सी सजा? फीफा में किया हिजाब का विरोध, नहीं गाया राष्ट्रगानCristiano Ronaldo FIFA World Cup: फीफा वर्ल्ड कप में गोल चोरी का मामला, पकड़ी गई क्रिस्टियानो रोनाल्डो की चीटिंग!

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.