Bharat Joda Yatra : राहुल गांधी की इंदौर यात्रा पर खड़े हुए सवाल, कांग्रेस ने क्या दिया जवाब; पढ़िए ये खबर


इंदौर. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान इंदौर पड़ाव को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. मामला देवी अहिल्या की प्रतिमा पर माल्यार्पण और बड़ा गणपति के दर्शन का है. बीजेपी पूछ रही है कि राहुल ने दोनों जगह दर्शन क्यों नहीं किए. कांग्रेस सुरक्षा का हवाला दे रही है और कह रही है कि रात में माल्यार्पण नहीं होता इसलिए देवी प्रतिमा पर माला नहीं चढ़ाई.

राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान इंदौर में राजवाड़े पर ना माता अहिल्या की प्रतिमा पर नमन करने गए और न ही उनकी यात्रा जब बड़ा गणपति से शुरू हुई तब भी उन्होंने भगवान गणेश के दर्शन नहीं किए.इस पर सियासत शुरू हो गई है. बीजेपी ने राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए एक बार फिर उन्हें चुनावी हिंदू बता दिया तो कांग्रेस ने समय और सुरक्षा की कमी बताकर इस मुद्दे से पल्ला झाड़ने की कोशिश की.

अहिल्या प्रतिमा और बड़ा गणेश के दर्शन नहीं

आपके शहर से (इंदौर)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

अभी तक शांति से चली आ रही राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जैसे जैसे आगे बढ़ रही है,वैसे-वैसे विवाद खड़े किए जा रहे हैं. राहुल गांधी इंदौर के ह्रदय स्थल राजवाड़े पर सभा हुई, लेकिन वे ठीक मंच के पीछे बनी मां अहिल्या की प्रतिमा को नमन करने नहीं गए. हालांकि उन्होने मंच पर ही माता अहिल्या के चित्र पर माल्यार्पण किया. दूसरे दिन उनकी यात्रा बड़ा गणपति से शुरू हुई तो मंदिर में पूजा पाठ की पूरी तैयारी होने के बावजूद वो मंदिर में दर्शन करने नहीं गए.

ये भी पढ़ें-एमपी में भ्रष्ट अफसरों पर कसेगा शिकंजा : जांच एजेंसियों के साथ विभाग भी कर सकेंगे कार्रवाई

बीजेपी ने पूछे सवाल

इन दोनों घटनाओं को लेकर वे एक बार फिर बीजेपी के निशाने पर आ गए. बीजेपी के नेता सोशल मीडिया पर अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं देने लगे. हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में आए नरेन्द्र सलूजा ने कहा  इंदौर में बड़ा गणपति मंदिर से यात्रा प्रारंभ होना थी. हुई भी. मंदिर में दर्शन-आरती की पूरी तैयारी थीं. सुरक्षा के हिसाब से सारे इंतज़ाम, चेकिंग, सेनेटाइज सब कर लिया गया था,लेकिन ये भैया मंदिर के सामने गाड़ी से ही नहीं उतरे और आगे से यात्रा शुरू कर निकल लिए. ये है चुनावी हिन्दू सम्राट की हक़ीक़त.

बौखला गयी है बीजेपी

बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा ये 3500 किलोमीटर की पदयात्रा है. जब व्यक्ति पदयात्रा करता है तो जो रूट फाइनल होता है उसी पर चलता है. सुरक्षा और कानून व्यवस्था के चलते हर जगह जाना संभव नही हो पाता है. लेकिन इस यात्रा से बीजेपी घबराई हुई है उसके पैरों तले से जमीन खिसक रही है. इसलिए बेमतलब के सवाल उठा रही है. मुख्य मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए इस तरह की बयानबाजी की जा रही है.

जब मोदी-मोदी के नारे लगे

राहुल गांधी यात्रा में सांवेर रोड पर मॉडर्न चौराहे के पास भी उस समय विवाद होते होते बचा जब यात्रा में 2 युवकों ने जयश्री राम और मोदी-मोदी के नारे लगाए. राहुल गांधी रुके और पुलिस से कहा- बुलाओ उन्हें,तब तक दोनों युवक वहां से भाग गए. ये दोनों युवक बीजेपी से जुड़े बताए जा रहे हैं.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Madhya Pradesh Congress, Madhya pradesh latest news, Rahul gandhi latest news

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.