पृथ्वी शॉ को भविष्य के कप्तान के रूप में देखते हैं गौतम, बताई बड़ी वजह


हाइलाइट्स

पृथ्वी शॉ पिछले साल से टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे.
टी20 वर्ल्ड कप की नाकामी के बाद हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाने की मांग.
पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 जीता था.

नई दिल्ली. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने हार्दिक पंड्या और पृथ्वी शॉ को भविष्य में कप्तानी के दो संभावित उम्मीदवारों के रूप में चुना है. हार्दिक की पसंद समझ में आती है, क्योंकि उन्होंने अपने उद्घाटन सत्र में गुजरात टाइटन्स को आईपीएल का खिताब दिलाया था. लेकिन पृथ्वी शॉ एक आश्चर्यजनक पसंद हैं, क्योंकि वह जुलाई 2021 के बाद से देश के लिए भी नहीं खेले हैं. दूसरी ओर हार्दिक खेल के सबसे छोटे प्रारूप में रोहित शर्मा के संभावित उत्तराधिकारी के रूप में नजर आ रहे हैं.

भारत टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार गया था और उसके बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप में रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को लेने की मांग की जाने लगी थी. गंभीर ने फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ”हार्दिक पंड्या स्पष्ट रूप से लाइन में हैं, लेकिन यह रोहित शर्मा के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होने वाला है. क्योंकि मुझे लगता है कि केवल एक आईसीसी इवेंट में उनकी कप्तानी को आंकना शायद उन्हें आंकने का सही तरीका नहीं है.”

भारतीय टी20 टीम के कप्तान बदलने की चर्चा, हार्दिक पंड्या के अलावा जानें कौन-कौन है विकल्प

पृथ्वी शॉ के बारे में आगे बात करते हुए गंभीर ने कहा, “जिस कारण से मैंने पृथ्वी शॉ को चुना है, मुझे पता है कि बहुत से लोग उनकी ऑफ-फील्ड गतिविधियों के बारे में बात करते हैं, लेकिन कोच और चयनकर्ताओं का काम यही है. चयनकर्ताओं का काम केवल 15 को चुनना नहीं है, बल्कि लोगों को सही रास्ते पर लाना भी है.”

विराट कोहली से आपका मुकाबला हो तो कौन जीतेगा? सूर्यकुमार यादव ने इस सवाल का दिया मजेदार जवाब

उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि पृथ्वी शॉ एक बहुत ही आक्रामक कप्तान हो सकते हैं, एक बहुत सफल कप्तान, क्योंकि आप उस आक्रामकता को एक व्यक्ति के खेल खेलने के तरीके में देखते हैं.” पृथ्वी शॉ काफी वक्त से टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्हें दूसरी-स्ट्रिंग भारतीय व्हाइट-बॉल टीम में जगह पाने के लिए भी संघर्ष करना पड़ा है. दाएं हाथ के बल्लेबाज को 2019 में डोपिंग उल्लंघन के लिए भी निलंबित कर दिया गया था और तब से उनकी फिटनेस जांच के दायरे में है.

बता दें कि पृथ्वी शॉ के पास कप्तान के रूप में एक अंडर -19 विश्व कप है, जो उन्होंने 2018 में जीता था. पृथ्वी ने 2018 में अंडर-19 टीम की कप्तानी की थी, जिसका हिस्सा शुभमन गिल, अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ी थे.

Tags: Gautam gambhir, Hardik Pandya, Prithvi Shaw, Team india, Team India Captain

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.