Top 10 Sports News: पाकिस्‍तान के 21 साल के गेंदबाज पर लगा बैन, भारत vs न्‍यूजीलैंड वनडे सीरीज का शेड्यूल बदला


भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs WI ODI Series) से पहले अहमदाबाद में अपना पहला व्यापक प्रैक्टिस सेशन पूरा किया. गुरुवार को टीम ने हल्के सत्र को आयोजित किया था, जहां खिलाड़ियों के साथ ट्रेनर भी थे. शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर की तिकड़ी को छोड़कर अगले दिन सभी खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ कोविड-19 जांच में नेगेटिव आने के बाद अभ्यास सत्र में मौजूद थे.

नए कप्तान रोहित शर्मा, धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली समेत अन्य खिलाड़ियों ने अहमदाबाद में दूधिया रोशनी में अभ्यास किया और यह एक पूर्ण सत्र था. विराट के अलावा ऋषभ पंत समेत अन्य खिलाड़ियों ने नेट पर बल्लेबाजी की, जबकि वनडे टीम में वापसी कर रहे कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी ने गेंदबाजी की.

सौरव गांगुली से जब पूछा गया कि क्या वह चयन समिति को प्रभावित करते हैं और चयनकर्ताओं पर दबाव डालने के लिए बैठकों में हिस्सा लेते हैं. तब गांगुली ने अपने आलोचकों को याद दिलाया कि बीसीसीआई अध्यक्ष बनने से पहले वह क्रिकेटर थे और 424 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके थे जिसमें 113 टेस्ट शामिल थे.

पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) का मानना है कि भारतीय टीम के सीमित ओवरों के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए सबसे बड़ी चुनौती अगले 24 महीनों में होने वाले टी20 और वनडे विश्व कप तक फिट बने रहने की है

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने उम्मीद जताई हैं कि पंड्या जब मैदान पर वापसी करेंगे तो बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल दिखाएंगे

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 24 साल के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने इस दौरे की पुष्टि कर दी जो साल 1998 के बाद पहली बार होगा. इस दौरे पर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के अलावा टी20 और वनडे मैच भी खेले जाएंगे.

एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले इंग्लैंड के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने भी पद छोड़ दिया था.

पाकिस्‍तान के तूफानी गेंदबाज 21 साल के मोहम्‍मद हसनैन को गेंदबाजी से बैन कर दिया गया है. उन्‍हें गलत गेंदबाजी एक्‍शन के बाद निलंबित किया गया.

भारत और न्‍यूजीलैंड की महिला टीम के बीच आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2022 से पहले इस महीने टी20 और वनडे सीरीज खेली जानी है, मगर सीरीज शुरू होने से कुछ दिन पहले ही इसकी तारीखों में बदलाव कर दिया गया. वनडे सीरीज के शुरुआती 3 मैच पहले 11, 14 और 16 फरवरी को खेले जाने थे. सीरीज का चौथा और 5वां मैच इसी महीने 22 और 24 फरवरी को खेला जाना है, मगर अब शुरुआती 3 मुकाबले 12, 15 और 18 फरवरी को खेले जाएंगे.

श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला ले लिया है. लकमल भारत दौरे के बाद संन्‍यास ले लेंगे.

टोक्यो में जर्मनी के खिलाफ कांस्य पदक के मुकाबले में पेनल्टी पर गोल बचाकर 41 साल बाद ओलंपिक पदक दिलाने वाले भारत के स्टार गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने कहा कि उस पल उनका 21 साल का करियर उनकी आंखों के सामने घूम गया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.