ऋतुराज के बाद संजू सैमसन के साथी का कोहराम, 12 छक्के…12 चौके उड़ाकर उमरान की टीम का किया काम तमाम


हाइलाइट्स

जम्मू-कश्मीर को हराकर असम विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में
राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी ने असम के लिए खेली 174 रन की पारी

नई दिल्ली. विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में चौके-छक्कों की बरसात हुई. गेंदबाज पनाह मांगते नजर आए. ऋतुराज गायकवाड़ ने जिस तरह उत्तर प्रदेश के खिलाफ 220 रन की पारी खेल कोहराम मचाया, ठीक वैसा ही कारनामा संजू सैमसन की आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के साथी खिलाड़ी ने भी किया. इस खिलाड़ी का नाम रियान पराग है. रियान ने असम की तरफ से खेलते हुए विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ 174 रन की तूफानी पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत असम ने बड़ी आसानी से 3 विकेट खोकर जम्मू-कश्मीर के 351 रन के लक्ष्य का पीछा कर लिया और टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली.

असम के बल्लेबाज रियान पराग ने 116 गेंद में 174 रन की पारी खेली. उन्होंने 12 चौके और इतने ही छक्के उड़ाए. यानी 24 गेंद में ही उन्होंने चौके-छक्कों से 120 रन ठोक डाले. रियान ने 150 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. उनकी यह पारी इसलिए भी खास है. क्योंकि जम्मू-कश्मीर के 351 रन टारगेट का पीछा करते हुए असम ने 45 रन के स्कोर पर 2 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे रियान पराग ने ऋषव दास के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. एक समय जो मैच असम की पकड़ से दूर जाता दिख रहा था. वही रियान की पारी के बाद असम की मुठ्ठी में आ गया.

रियान ने 174 रन की पारी में 12 छक्के उड़ाए
रियान ने तीसरे विकेट के लिए ऋषव के साथ 217 गेंद में 277 रन की साझेदारी की. इसमें से 174 रन रियान और 92 रन ऋषव के बल्ले से निकले. रियान ने महज़ 77 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. रियान ने जम्मू-कश्मीर के किसी गेंदबाज को नहीं बख्शा. उन्होंने विव्रांत शर्मा की 27 गेंद में 36 रन बटोरे. उन्होंने जम्मू-कश्मीर के इस गेंदबाज के खिलाफ 3 छक्के और 1 चौका लगाया. रियान ने सबसे अधिक 4 छक्के साहिल लोत्रा की गेंद पर उड़ाए. जम्मू-कश्मीर के इस गेंदबाज की 9 गेंद पर रियान ने 28 रन ठोके.

कभी 360 डिग्री एक्शन को लेकर हुआ था विवाद, अब ऋतुराज ने बरसाए लगातार 7 छक्के, जाने कौन हैं शिवा सिंह?

ऋतुराज गायकवाड़ एक ओवर में 7 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज, दोहरा शतक भी जड़ा

असन ने 23 गेंद रहते 351 रन का लक्ष्य हासिल किया
असम ने टॉस जीतकर पहले जम्मू-कश्मीर को बल्लेबाज़ी करने का न्यौता दिया था. इसका जम्मू-कश्मीर ने जमकर फायदा भी उठाया. सलामी बल्लेबाज़ शुभम खजूरिया और हेनन नज़ीर के शानदार शतक के बदौलत जम्मू-कश्मीर ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 350 रन बनाए. इसके जवाब में असम ने रियान पराग (174) और ऋषव दास (114*) की पारी के दम पर 46.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 354 रन बनाकर मैच जीत लिया.

Tags: Rajasthan Royals, Riyan parag, Sanju Samson, Umran Malik, Vijay hazare trophy

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.