28 फरवरी से बेकार हो जाएगी इस बड़े बैंक की पुरानी चेकबुक, बदल जाएगा IFSC कोड


नई द‍िल्‍ली : Customer Alert : प‍िछले द‍िनों बैंकों का मर्जर होने से कई बैंकों की पुरानी चेकबुक को ग्राहकों को अपडेट कराना पड़ा था. अब फ‍िर एक बैंक का व‍िलय होने से उसके ग्राहकों के पास मौजूद पुरानी चेकबुक 28 फरवरी से नहीं चलेगी. ऐसे में बैंक कस्‍टमर्स के ल‍िए यह खबर बेहद काम की है. ध्‍यान नहीं रखने पर भव‍िष्‍य में परेशानी हो सकती है.

आईएफएससी और एमआईसीआर कोड बदल गए

यह खबर डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड (DBIL) और लक्ष्मी विलास बैंक (LVB) ग्राहकों के लिए काम की है. आपको बता दें डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड (DBIL) का लक्ष्मी विलास बैंक (LVB) में विलय हो गया है. इसके बाद सभी ब्रांच के आईएफएससी और एमआईसीआर कोड बदल गए हैं. बैंक की तरफ से जारी नए आईएफएससी और एमआईसीआर कोड 25 अक्टूबर 2021 से सक्रिय हैं. पुराने IFSC कोड 28 फरवरी 2022 से बदल जाएंगे.

यह भी पढ़ें : नौकरी से न‍िकालने के बाद खुली माधुरी जैन की पोल, ब्यूटी पार्लर में उड़ाए इतने करोड़

1 मार्च से नए आईएफएससी कोड की जरूरत

डीबीआईएल की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार इस बैंक के ग्राहकों को 1 मार्च, 2022 से NEFT / RTGS / IMPS के माध्यम से पैसों का लेनदेन करने के ल‍िए नए आईएफएससी कोड की जरूरत होगी. DBIL ने इसके ल‍िए ग्राहकों को लेटर भेजकर, ईमेल और एसएमएस के जरिए शाखाओं में बदलाव के बारे में सूच‍ित भी किया था.

28 फरवरी, 2022 से पहले सभी मौजूदा चेक को नए चेक से बदलना होगा. इस तारीख के बाद पुराने एमआईसीआर कोड वाले चेक नहीं ल‍िए जाएंगे. नए IFSC कोड / MICR कोड की पूरी ल‍िस्‍ट www.lvbank.com/view-new-ifsc-details.aspx पर देख सकते हैं.

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.