बेन स्टोक्स ने अपने फैसले से जीता पाकिस्तानियों का दिल, शाहिद अफरीदी ने कहा, वह क्रिकेट के सच्चे दूत


हाइलाइट्स

बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान में आई बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद का ऐलान किया है
टेस्ट सीरीज के मैचों की फीस पाकिस्तान में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दान करेंगे

नई दिल्ली. पाकिस्तान के दौरे पर 17 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड की टीम का जोरदार स्वागत किया गया है. इससे पहले अक्टूबर में इंग्लैंड की टीम T20 सीरीज खेलने भी पाकिस्तान पहुंची थी, इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने यहां पहुंचने के बाद लिखा है कि यह उनके लिए सम्मान की बात है और यहां पर आकर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है. स्टोक्स के एक फैसले ने पाकिस्तानियों का दिल जीत लिया है.

असल में, स्टोक्स ने पाकिस्तान में आई बाढ़ को लेकर ऐलान किया कि वह टेस्ट सीरीज के दौरान खेले गए मैचों की फीस पाकिस्तान में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दान कर दें. इसके बाद तो पाकिस्तानी स्टोक्स की तारीफ में कसीदे पढ़ने लगे. पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पाकिस्तान में स्वागत किया है. साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के फैसले की प्रशंसा करते हुए उन्हें क्रिकेट का सच्चा दूत बताया है.

शाहिद अफरीदी ने ट्वीट किया, “इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पाकिस्तान में 17 साल बाद आगमन पर स्वागत है.” अफरीदी ने बेन स्टोक्स की लिए भी सम्मान प्रकट किया और लिखा, “बाढ़ पीड़ितों के लिए बेन स्टोक्स के इस फ़ैसले के लिए आदर, आप हमारे खेल के सच्चे दूत हैं. उम्मीद है अन्य लोगों को भी इससे प्रेरणा मिलेगी. सीरीज के दौरान बढ़िया क्रिकेट लिए शुभकामनाएं.”

PAk vs ENG: पाकिस्तान टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले बेन स्टोक्स की नेक पहल, करेंगे ये बड़ा काम

बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए करेंगे मैच फीस दान
इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स ने सोमवार को पाकिस्तान के साथ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज की अपनी मैच फीस पाकिस्तान के बाढ़ पीड़ितों के लिए दान देने का फैसला किया है. शाहिद अफरीदी बेन स्टोक्स के इसी फैसले पर उनके सम्मान में ये बातें लिखीं हैं. उन्होंने ट्वीट किया, “इस ऐतिहासिक सीरीज के लिए पाकिस्तान में आकर बहुत अच्छा लग रहा है.”

आगे लिखा कि टेस्ट सिरीज के लिए 17 साल बाद लौटकर रोमांचित हूं. इस साल की शुरुआत में बाढ़ ने पाकिस्तान में जो तबाही मचाई उसे देखना बहुत दुखद था. इस देश और यहां के लोगों पर उसका गंभीर प्रभाव पड़ा है. स्टोक्स ने कहा, “इस खेल ने मुझे बहुत कुछ दिया है और मैं ऐसा समझता हूं कि आपको कुछ वापस करना चाहिए जो क्रिकेट से भी आगे बढ़कर है.”

Tags: Ben stokes, Pakistan cricket team, Pakistan vs England, Shahid afridi

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.