बसपा ही करेगी बीजेपी को खत्म- लाइव डिबेट में बोले मायावती की पार्टी के नेता, भिड़ गए बीजेपी प्रवक्ता



बसपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता धर्मवीर चौधरी से पूछा कि बहन मायावती ने जनता के लिए सड़क पर उतरकर आंदोलन क्यों नहीं करती हैं तो बसपा के चौधरी ने कहा कि जब शब्बीरपुर में योगी आदित्यनाथ के आदमियों ने दलितों पर अत्याचार किया था, तब मायावती ने दिल्ली से शब्बीरपुर तक रोड शो किया था।

उत्तर प्रदेश में तीन चरण के चुनाव के बाद अब चौथे चरण की बारी है। इस चरण के मतदान को लेकर सभी दलों के नेता एक-दूसरे को नीचा दिखाने और खुद को जनता का सच्चा सेवक बताने में लगे हुए हैं। सभी दलों के प्रवक्ता टीवी चैनलों पर दूसरे दल की कमियां बताते हुए उन्हें जनविरोधी साबित करने में लगे हैं।

आज तक न्यूज चैनल पर जब एंकर चित्रा त्रिपाठी ने बसपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता धर्मवीर चौधरी से पूछा कि बहन मायावती ने जनता के लिए सड़क पर उतरकर आंदोलन क्यों नहीं करती हैं तो बसपा के चौधरी ने कहा कि जब शब्बीरपुर में योगी आदित्यनाथ के आदमियों ने दलितों पर अत्याचार किया था, तब मायावती ने दिल्ली से शब्बीरपुर तक रोड शो किया था, लेकिन मीडिया उसको नहीं कवर करता है।

उन्होंने कहा कि “बहुजन समाज पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता मैदान में डटा हुआ है और इन मनुवादियों को और संकीर्ण सोच की ताकतों को, जो आतंकवादियों के शरणदाता हैं, उनको नेस्तनाबूत करने के लिए यह बहुजन समाज पार्टी ही बीजेपी को खत्म करेगी।” इस पर भाजपा के प्रवक्ता राकेश चौधरी के साथ उनकी जमकर तकरार हुई। उन्होंंने कहा बसपा के लिए यह राजनीति है, हमारे लिए यह संघर्ष है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का प्रचार अभियान सोमवार शाम को समाप्त हो गया। चौथे चरण में राज्य के 9 जिलों के 59 विधानसभा क्षेत्रों में 23 फरवरी को मतदान होगा। चौथे चरण में कुल 624 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इस चरण में बुधवार 23 फरवरी को जिन नौ जिलों में मतदान होना है, उनमें – पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर- शामिल हैं।

प्रदेश में हुये 2017 के विधानसभा चुनावों में इस 59 सीटों में से 51 पर भाजपा जीती थीं, उसके बाद समाजवादी पार्टी को चार जबकि बहुजन समाज पार्टी को तीन सीटों पर जीत मिली थी । भाजपा के सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) ने एक सीट जीती थी।

इस चरण के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हरदोई और उन्नाव में समाजवादी पार्टी पर तीखा हमला किया। मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) को घोर परिवारवादी और आतंकवादियों का समर्थक करार देते हुए कहा कि हमें ऐसे राजनीतिक दलों से सतर्क रहना है जो अपनी कुर्सी के लिए देश को दांव पर लगा देते हैं और देश की सुरक्षा से भी खिलवाड़ करते हैं।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.