WhatsApp को बनाएं पर्सनल डायरी, म्यूजिक-वीडियो, फोटो और मैसेज करें सेव, ये है पूरा प्रॉसेस


नई दिल्ली। WhatsApp की तरफ से एक नया फीचर रोलआउट किया जा रहा है, जिसे WhatsApp Message Yourself नाम दिया गया है। जैसा कि नाम से मालूम होता इस फीचर की मदद से यूजर्स खुद को मैसेज भेज पाएंगे। इस फीचर के जरिए यूजर्स WhasApp को एक डायरी के तौर पर इस्तेमाल कर पाएंगे, जहां अपने मैसेज, फोटो, वीडियो और म्यूजिक स्टोर किया जा सकेगा। यह फीचर एंड्रॉइड के साथ ही iPhone यूजर के लिए रोलआउट किया जा रहा है। कंपनी ने कंफर्म किया कि इस फीचर का रोलआउट शुरू कर दिया गया है, जिसका अपडेट आने वाले दिनों में हर एक यूजर्स को मिलेगा।

कैसे WhatsApp Message yourself फीचर का करें इस्तेमाल

  • WhatsApp यूजर्स को खुद को मैसेज भेजने के लिए सबसे पहले ऐप को गूगल प्ले स्टोर या फिर ऐपल ऐप स्टोर से अपडेट करना होगा।
  • फिर अपडेटेड WhatsApp को ओपन करना होगा।
  • इसके बाद WhatsApp की नई चैट क्रिएट करनी होगी।
  • जहां कॉन्टैक्ट लिस्ट में आपको खुद का नंबर दिखेगा।
  • इसके बाद आपको अपना नाम और नंबर सेलेक्ट करना होगा।इस तरह यूजर्स खुद को मैसेज कर पाएंगे।

इस तरह Whatsapp को बना पाएंगे डायरी
इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी दूसरे चैट से अपने चैट में मल्टी मीडिया फाइल ट्रांसफर कर पाएंगे। साथ ही आप वॉइस नोट रिकॉर्ड कर पाएंगे। इसके अलावा फोटो और वीडियो को क्लिक करके अपने चैट में सेव किया जा सकेगा।

क्या नहीं करना होगा?
WhatsApp यूजर्सो को खुद को मैसेज भेजने के लिए अपने मोबाइल नंबर को कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करने की जरूरत नहीं होगी। आपका WhatsApp नंबर ऑटोमेटिकली कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव हो जाएगा।

नोट – अगर आप WhatsApp को डेस्कटॉप और वेब पर इस्तेमाल करते हैं, तो आप इन मैसेज को अपने मोबाइल फोन के अलावा डेस्कटॉप और लैपटॉप पर इस्तेमाल कर पाएंगे। जिससे डेटा ट्रांसफर करने का भी झंझट नहीं रहेगा।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.