PAk vs ENG: पाकिस्तान टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले बेन स्टोक्स का बड़ा ऐलान, नेक काम की कर दी पहल


हाइलाइट्स

2005 में आखिरी बार इंग्लैंड की टीम ने टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था
उस समय इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 की करारी हार झेलनी पड़ी थी
इंग्लैंड को पाकिस्तान में पिछली बार साल 2000 में खिताबी जीत मिली थी, नासिर हुसैन कप्तान थे

नई दिल्ली. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले एक बड़ी घोषणा की है. उन्होंने ट्वीट किया, “इस ऐतिहासिक सीरीज के लिए पाकिस्तान में आकर बहुत अच्छा लग रहा है. टेस्ट सीरीज के लिए यहां 17 साल बाद लौट कर मैं रोमांचित हूं. प्लेइंग और सपोर्ट ग्रुप में एक जिम्मेदारी का अहसास है और यहां होना खास है.”

बेन स्टोक्स ने ट्विटर पर लिखा, “इस साल की शुरुआत में बाढ़ ने पाकिस्तान में जो तबाही मचाई उसे देखना बहुत दुखद था. इस देश और यहां के लोगों पर उसका गंभीर प्रभाव पड़ा है.” बेन ने कहा, “इस खेल ने मुझे बहुत कुछ दिया है और मैं ऐसा समझता हूं कि आपको कुछ वापस करना चाहिए जो क्रिकेट से भी आगे बढ़ कर है.”

टेस्ट सीरीज में मिलने वाली मैच बाढ़ राहत के लिए दान करेंगे स्टोक्स
बेन स्टोक्स ने इसके साथ ही यह घोषणा की कि वो इस टेस्ट सीरीज से मिलने वाली मैच फीस को पाकिस्तान में बाढ़ राहत के लिए दान कर देंगे. उन्होंने लिखा, “मैं इस टेस्ट सीरीज में मिलने वाली मैच फीस को पाकिस्तान के बाढ़ पीड़ितों के लिए दान करुंगा.”

बेन ने आगे कहा, “उम्मीद करता हूं कि यह पाकिस्तान में बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित इलाकों के पुर्नस्थापना की दिशा में काम करेगा.”

डेविड वॉर्नर ने कैमरून ग्रीन को IPL नीलामी में जाने से पहले क्यों दी चेतावनी? जानें पूरा मामला

2005 में आखिरी बार इंग्लैंड ने किया था पाकिस्तान का दौरा 
2005 में आखिरी बार इंग्लैंड की टीम ने टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था. उस समय इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से हार मिली थी. इंग्लैंड को पाकिस्तान में पिछली बार साल 2000 में खिताबी जीत मिली थी. उस दौरान नासिर हुसैन की अगुवाई में टीम ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया था. बता दें कि पाकिस्तान में आंतकी वारदात की वजह से लंबे समय तक अंतर्राष्ट्रीय मैचों का आयोजन नहीं हुआ था.

Tags: Ben stokes, Pakistan cricket, Pakistan vs England

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.