DU PG Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी 30 नवंबर को जारी करेगी पीजी एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट, देखें शेड्यूल


DU PG Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट 30 नवंबर को जारी कर देगी। पहली मेरिट लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जारी की जाएगी। मेरिट लिस्ट (DU PG Admission First Merit List) जारी होने के बाद, उम्मीदवार 1 से 3 दिसंबर के बीच एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। फीस जमा करने और एडमिशन सिक्योर करने की आखिरी तारीख 4 दिसंबर है।

दूसरी मेरिट लिस्ट 7 दिसंबर को घोषित की जाएगी और एडमिशन (DU Admission) 8 दिसंबर से 9 दिसंबर तक होंगे। तीसरी मेरिट लिस्ट 10 दिसंबर को निकलेगी। सीटों की उपलब्धता के आधार पर, यूनिवर्सिटी और मेरिट लिस्ट भी जारी कर सकती हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी के पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन एंट्रेंस और मेरिट दोनों के आधार पर दिया जाता है। दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (DUET) 2022 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं।

PG, PhD एंट्रेंस का स्कोरकार्ड जारी
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने हाल ही में पीजी और पीएचडी प्रोग्राम में एडमिशन के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (DUET) का स्कोरकार्ड (DUET Scorecard) जारी किया था। छात्र DUET 2022 स्कोरकार्ड ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

एनटीए ने देश भर के 28 शहरों में 17 अक्टूबर से 21 अक्टूबर के बीच विश्वविद्यालय द्वारा पेश किए जाने वाले पीजी और पीएचडी कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए DUET का आयोजन किया था। NTA DUET PG और PhD स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को फॉर्म नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.