महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी…क्या है गुजरात चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा? पोल में खुलासा


Gujarat Election ABP C-Voter Opinion Poll: गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार तेज है. बड़े-बड़े नेता अपनी पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए मैदान में हैं. गुजरात चुनाव में इस बार विपक्ष जहां बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, कॉमन सिविल कोड का मुद्दा जोर-शोर से उठा रहा है तो वहीं सत्ता पक्ष की ओर से विकास, आतंकवाद का मुद्दा उठाया जा रहा है. गुजरात में 1 दिसंबर को पहले फेज का चुनाव है. पहले फेज में सौराष्ट्र की 54 और दक्षिण गुजरात की 35 सीटों पर वोटिंग है.

गुजरात में पहले फेज के लिए कल शाम (29 नवंबर) को प्रचार का शोर थम जाएगा. चुनाव प्रचार थमने से पहले abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने फाइनल ओपिनियन पोल किया है. सर्वे गुजरात में सभी 182 सीटों पर किया गया है. इसमें 19 हजार 271 लोगों की राय ली गई है. ये सर्वे 22 नवंबर से 28 नवंबर तक किया गया है. इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. 

महंगाई या बेरोजगारी..क्या है बड़ा मुद्दा?

सी वोटर ने ओपिनियन पोल के दौरान गुजरात की जनता से सवाल पूछा कि गुजरात चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा क्या है? इस सवाल के बेहद हैरान वाले नतीजे मिले हैं. सर्वे में 38 प्रतिशत लोगों ने बेरोजगारी को सबसे बड़ा मुद्दा बताया है. 18 प्रतिशत लोगों ने बुनियादी सुविधाएं को बड़ा मुद्दा बताया. 13 प्रतिशत लोगों ने किसानों को बड़ा मुद्दा बताया. 5 प्रतिशत ने भ्रष्टाचार, 4 प्रतिशत ने महंगाई, 4 प्रतिशत ने ही कोरोना में किया गया काम, 3 प्रतिशत ने कानून व्यवस्था, 2 प्रतिशत ने राष्ट्रीय मुद्दे और 13 प्रतिशत ने अन्य मुद्दों को सबसे बड़ा बताया है.

News Reels

गुजरात में सबसे बड़ा मुद्दा क्या है?
स्रोत- सी वोटर

बेरोजगारी-38%
महंगाई-4%
बुनियादी सुविधाएं-18%
कोरोना में काम-4%
किसान-13%
कानून व्यवस्था-3%
भ्रष्टाचार-5%
राष्ट्रीय मुद्दे-2%
अन्य-13%

नोट: abp न्यूज़ के लिए ये ओपिनियन पोल सी-वोटर ने किया है. ओपिनियन पोल के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 

ये भी पढ़ें- 

Gujarat Assembly Elections 2022: 2017-21 तक बीजेपी को गुजरात में सबसे अधिक कॉर्पोरेट चंदा मिला, कांग्रेस की रकम जानकर चौंक जाएंगे

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.