‘Z’ से ‘Y’ श्रेणी में हुआ शिवपाल का सुरक्षा घेरा, अखिलेश के साथ आते ही योगी सरकार का फैसला


लखनऊ: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा को कम करने का बड़ा फैसला ले लिया है। शिवपाल सिंह यादव के सुरक्षा घेरे को जेड श्रेणी से घटाकर वाई श्रेणी में कर दिया गया है। इस आदेश के साथ ही शिवपाल यादव की सुरक्षा घेरा घट जाएगा। दरअसल, अखिलेश यादव के साथ शिवपाल यादव के जब खराब संबंध थे तो योगी सरकार की ओर से उनके सुरक्षा में वृद्धि कर दी गई थी। वर्ष 2017 के मई माह में शिवपाल यादव की सुरक्षा घेरे को कड़ा किया गया था। उस समय शिवपाल यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। इसके बाद सुरक्षा कवर को जेड श्रेणी में बदल दिया गया था।

योगी सरकार की ओर से 26 नवंबर को शिवपाल यादव की सुरक्षा कम किए जाने को लेकर आदेश जारी किया गया। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की ओर से एसपी वैभव कृष्ण की ओर से सुरक्षा घेरा घटाए जाने संबंधी आदेश जारी किया गया है। जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि 25 नवंबर को राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की बैठक हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि जसवंतनगर से समाजवादी पार्टी के विधायक और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव की जेड श्रेणी सुरक्षा को कम कर दिया जाए।


एसपी की ओर से जारी आदेश में साफ किया गया है कि इस संबंध में 26 नवंबर को गृह उप सचिव हरेंद्र कुमार सिंह की ओर से दिशा-निर्देश जारी हुआ है। उन्होंने इटावा एसपी को भेजे गए पत्र में साफ किया है कि विधायक शिवपाल की सुरक्षा घेरा को वाई श्रेणी में बदल दी गई है। इसलिए, येलोबुक में अंकित वाई श्रेणी की सुरक्षा घेरा के मानकों को तत्काल प्रभावी किया जाए। शिवपाल यादव को इस प्रकार की सुरक्षा घेरा प्रदान कर दी जाए।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.